उत्तर प्रदेश : लखनऊ lukhnow

जितेंद्र नारायण त्यागी ( पूर्व के वसीम रिज़वी ) ने शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड की सदस्यता और मुतवल्ली शिप ( Membership) से त्याग पत्र दे दिया है। इसकी जानकारी शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के चेयरमैन दी, अली ज़ैदी ने बताया की जितेंद्र नारायण त्यागी  शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के दफ्तर पहुंचे जहाँ बोर्ड की मीटिंग चल रही थी। इस बीच उन्होंने अली ज़ैदी को अपना इस्तीफा दिया और चले गए लगभग 11 से 12 के बीच वक़्फ़ बोर्ड के दफ्तर पहुंचे जितेंद्र नारायण त्यागी ( पूर्व के वसीम रिज़वी ) बा मुश्किल कुछ मिनट बोर्ड के दफ्तर में रुके और चले गए।

रिमूवल कार्यवाई से बचने के लिए उठाया कदम

जितेंद्र त्यागी की मुश्किल खत्म होने का नाम नहीं ले रही हैं मुतवल्ली पदों के इस कदम पर जानकारों का कहना है की उन्होंने ये क़दम अपने को शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड द्वारा की जाने वाली रिमूवल की कार्यवाई से बचाने के लिए उठाया है। बताते चले की शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड को मुतवल्ली का इस्तीफा लेने का तो अधिकार है लेकिन सदस्यता रद्द करने या इस्तीफा क़ुबूल करने का अधिकार राज्य सरकार को है। क्योंकी राज्य सरकार ही शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड का गठन करती है।

चल रही है सीबीआई जांच, मलकागंज से पैसे निकालने का भी मामला उठा

जितेंद्र नारायण त्यागी ( पूर्व के वसीम रिज़वी ) के खिलाफ सीबीआई जाँच भी चल रही है। जिसमे कई पूर्व सदस्यों के बयांन भी दर्ज किये जा चुके है। अभी कुछ दिन पहले वह उस वक़्त चर्चा मे आए थे जब जितेंद्र नारायण त्यागी ( पूर्व के वसीम रिज़वी ) अपने कुछ लोगों के साथ कर्बला मलका जहाँ पहुंचे थे और उन पर इलज़ाम लगा था की वह वहां से नगदी रुपया और कुछ कागज़ात निकल कर फरार हो गए इस सिलसिले मे कर्बला मलका जहाँ मे ऑफिस इंचार्ज सय्यद क़म्बर अब्बास ने
थाना तालकटोरा मे तहरीर देकर शिकायत भी की थी। बताते चले की शिया वक्फ बोर्ड की पहली और अहम मीटिंग चल हो चुकी है जिसमे काफी अहम् मुद्दों पर फैसले लिए गए हैं। चेयरमैन अली जैदी की अध्यक्षता में होने वाली इस मीटिंग में उत्तर प्रदेश शिया सेंट्रल वक़्फ़ बोर्ड के सदस्य, मुतवल्ली कोटे के सदस्य, सैयद फैजी सांसद कोटे से पूर्व सांसद बेगम नूर बानो,अमरोहा के अधिवक्ता जरयाब जमाल रिजवी, सिद्धार्थनगर के अधिवक्ता शबाहत हुसैन, मौलाना रजा हुसैन व प्रयागराज जिला महिला अस्पताल की वरिष्ठ डा. नरूस हसन नकवी शामिल हुई हैं।

यह भी पढ़ें:

Rajasthan CM अशोक गहलोत ने की केन्द्र सरकार से अपील, बच्चों के वैक्सीनेशन एवं बूस्टर डोज पर जल्द लें निर्णय

India News Manch Credibility of CBI and ED सीबीआई और ईडी की साख गिर रही: अभिषेक मनु सिंघवी

 

SHARE