Sunday, September 25, 2022

Jammu Kashmir: राजौरी में उरी जैसी साजिश, सेना कैंप में घुसे दो सुसाइड अटैकर्स ढेर, 3 जवान शहीद

Jammu Kashmir:

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के राजौरी में आतंकियों की उरी जैसे हमले की साजिश नाकाम हुई है। भारतीय सेना के जवानों ने आर्मी कैंप में घुसे दो आतंकवादियों को मार गिराया है। बताया जा रहा है कि इस मुठभेड़ में भारतीय सेना के तीन जवान शहीद हुए हैं और पांच जवान घायल हुए हैं। भारतीय सेना ने बताया है कि आतंकियों के खिलाफ सैन्य अभियान समाप्त हो गया है। सेना का ये ऑपरेशन राजौरी से 25 किलोमीटर दूर चल रहा था।

एडीजीपी ने ये कहा

बता दें कि इससे पहले जम्मू जोन के एडीजीपी मुकेश सिंह (ADGP Mukesh Singh) ने कहा था कि राजौरी के दरहाल इलाके के परगल स्थित सेना कैंप की बाड़ को किसी ने पार करने की कोशिश की थी, इस दौरान दोनों ओर से गोलियां चलीं। जिसके बाद दारहल थाने से छह किलोमीटर दूर तक अतिरिक्त दल भेजे गए।

खुफिया एजेंसियां सतर्क

स्वतंत्रता दिवस (Independence day) से पहले आतंकी संगठन लगातार देश को दहलाने के लिए किसी बड़े हमले को अंजाम देने की फिराक में हैं। इसे लेकर खुफिया एजेंसियां चौकन्नी हैं और भारतीय सुरक्षा बल भी डटकर आतंकियों के नापाक मंसूबों पर पानी फेर रहे हैं।

इसी तर्ज पर ऊरी हमला

गौरतलब है कि इसी तर्ज पर 18 सितंबर 2016 को आतंकियों ने जम्मू कश्मीर (Jammu Kashmir) के उरी सेक्टर में एलओसी के पास भारतीय सेना (Indian Army) के स्थानीय मुख्यालय में घुस गए थे और सो रहे भारतीय जवानों पर हमला कर दिया था। आतंकियों ने सो रहे भारतीय सेना के जवानों पर ताबड़तोड़ गोलियां चलाई थी और हैंड ग्रेनेड दागे थे। इस आतंकी हमले में सेना के 16 जवान शहीद हो गए थे। सभी आतंकवादी जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) आतंकी संगठन के बताए गए थे, इसके बाद करीब छह घंटे तक चली मुठभेड़ में भारतीय सेना ने चारों आतंकियों को मार गिराया था।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news