Thursday, September 29, 2022

Jammu Kashmir : जम्मू कश्मीर में अपराधों को लगेगी लगाम, खुलेंगे 5 पुलिस स्टेशन

Kashmir : कश्मीर

jammu and kashmir , जम्मू कश्मीर में आतंक ( Terrorism ) को लगाम लगाने के लिए केंद्र सरकार के साथ भारतीय सेना और कश्मीर पुलिस ने कमर कस ली है। आतंक पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश में 5 नए पुलिस स्टेशन ( Police station ) के साथ साथ 3 नई पुलिस चौकियों को खोला जाएगा। साथ ही 310 ने पदों पर भर्ती के लिए फरमान जारी कर दिया है। ये पुलिस स्टेशन श्रीनगर ( shrinagar) और बडगाम ( Badgam ) जिलों में खोले जाएंगे।

कहां कहां खोले जाएंगे पुलिस स्टेशन और चौकी?

केंद्र सरकार के आदेश पर जम्मू कश्मीर ( jammu kashmir ) पुलिस को मिलने वाली सौगात में सरकारी आदेश के अनुसार खैम्बर,तेंगपोरा,शाल्तेंग, मौचवा, और संगम में पुलिस यूनिट के नए सिरे से खोलने का प्रावधान है।

 

केंद्र की आधिकारिक अधिसूचना में जारी किए गए आदेश में है, कि, श्रीनगर के शाल्तेंग में, संगम में, खैम्बर में, ओर जकूरा में, तेंगपोरा में पुलिस स्टेशन साथ साथ, बटमालू में पुलिस स्टेशन के तहत पुलिस चौकी और बडगाम के मोचवा थाना के तहत चदूरा में पुलिस चौकी को नए साल पर नए सिरे से खोलने की मंजूरी दे दी गई है.

केंद्र सरकार का चुनावी स्टेंट, अलग-अलग रैंकों के 310 पदों को भी मंजूरी

देश के अलग अलग राज्यों में चुनाव होने जा रहे हैं वही केंद्र सरकार कश्मीर को भी अनदेखा नही कर रही है। केंद्र सरकार ने कश्मीर में पुलिस में रोज़गार के तहत उच्च पदों की नियुक्ति का भी ऐलान कर दिया है

केंद्र सरकार ने आदेश जारी करते हुए कहा है। कि, श्रीनगर क्षेत्र के बेमिना, चनापोरा और अहमद के नगर क्षेत्रों में तीन पुलिस चौकियों का नए सिरे से तैयार किया जाएगा। इसके साथ साथ सरकार ने 49 असिस्टेंट सब इंस्पेक्टर, 246 कांस्टेबल पद और 15 फॉलोवर के नए पदों के लिए घोषणा कर दी है। इसके अलावा कश्मीर में अलग-अलग रैंकों के 310 पदों पर भी नई नियुक्ति की मंजूरी दे दी गई है.

यह भी पढ़ें:

Yogi adityanath : भाजपा बहुत बड़ा परिवार है, जहां से टिकट मिलेगा चुनाव लडूंगा-योगी आदित्यनाथ

Vaishno Devi Stampede Update जानिए किस राज्य का कौन व्यक्ति हुआ भगदड़ का शिकार, कौन अभी अस्पताल में किसे मिली छुट्टी

 

Latest news