Thursday, August 11, 2022

“धनखड़ को बधाई-अल्वा का धन्यवाद”-राहुल गाँधी, राष्ट्रपति-उपराष्ट्रपति ने भी किया ट्वीट

नई दिल्ली : उपराष्ट्रपति चुनावों का परिणाम सामने आ चुका है. NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ देश के अगले उपराष्ट्रपति होंगे. जगदीप धनखड़ को कुल 528 सांसदों ने मत दया. जबकि विपक्ष की दावेदार मार्गरेट अल्वा को केवल 182 मत प्राप्त हुए. कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने भी NDA उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को भारत के 14वें उपराष्ट्रपति के रूप में चुने जाने पर बधाई दी है. इसके अलावा उन्होंने विपक्ष उम्मीदवार मार्गरेट अल्वा को विपक्ष का प्रतिनिधित्व करने के लिए धन्यवाद भी कहा. सोनिया गांधी ने भी जगदीप धनखड़ को बधाई दी है.

द्रौपदी मुर्मू ने भी किया ट्वीट

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी एनडीए उम्मीदवार जगदीप धनखड़ को उनके उपराष्ट्रपति चुने जाने पर बधाई दी है. उन्होंने ट्वीट किया और कहा कि ‘धनखड़जी का सार्वजनिक जीवन से एकत्रित लंबा और समृद्ध अनुभव राष्ट्र के काम आएगा. एक उत्पादक और सफल कार्यकाल के लिए उन्हें मेरी ओर से शुभकामनाएं.’

उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू ने भी दी शुभकामनाएं

देश के उपराष्ट्रपति वेंकैया नायडू का कार्यकाल 10 अगस्त को समाप्त होगा. उनके बाद अब धनखड़ उपराष्ट्रपति की गद्दी संभालने जा रहे हैं. उन्होंने भी एनडीए उम्मीदवार की जीत के बाद ट्वीट कर बधाई दी है. ट्वीट में उपराष्ट्रपति लिखते हैं-‘जगदीप धनखड़जी को भारत के 14वें उपराष्ट्रपति चुने जाने पर हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं. आपके विशाल अनुभव और कानूनी विशेषज्ञता से देश को बहुत लाभ मिलेगा. एक सफल और फलदायी कार्यकाल के लिए मेरी शुभकामनाएं.

सीएम योगी ने भी दी बधाई

उत्तरप्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने भी देश के उपराष्ट्रपति चुने जाने को लेकर एनडीए के उम्‍मीदवार जगदीप धनखड़ को प्रचंड जीत पर बधाई दी. उन्होंने ट्वीट किया, “किसान परिवार से उपराष्‍ट्रपति तक की उनकी यात्रा लोकतंत्र के प्रति जन-जन के विश्वास को मजबूत करती है. आपके विराट अनुभवों का लाभ पूरे देश को मिलेगा और राज्यसभा की गरिमा और मजबूत होगी.”

वेस्टइंडीज के खिलाफ दूसरा टी-20 मुकाबला आज, जीत के इरादे से उतरेगी टीम इंडिया

 दूसरे टी-20 मुकाबले में इस धाकड़ खिलाड़ी की हो सकती है वापसी, सूर्यकुमार की जगह करेंगे पारी की शुरुआत

Latest news