Wednesday, February 1, 2023
spot_img

इजराइली फिल्म मेकर लैपिड बोले- अश्लील और प्रोपेगेंडा बेस्ड है ‘द कश्मीर फाइल्स’

‘द कश्मीर फाइल्स’

नई दिल्ली। द कश्मीर फाइल्स फिल्म अब एक बार फिर सुर्खियों में है। रिलीज के बाद से ही काफी विवादों में रही इस फिल्म को गोवा में आयोजित हुए 53वें इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल ऑफ इंडिया समारोह में दिखाया गया, जहां पर जूरी हेड बने इजराइली फिल्म मेकर नदाव लैपिड ने इसे अश्लील और प्रोपेगेंडा बेस्ड बता दिया है। उनके इस बयान को लेकर बड़ा बवाल खड़ा हो गया है।

बड़े नेताओं के सामने कही ये बात

बता दें कि आईएफएफआई के जूरी हेड लैपिड ने ये बयान जब दिया उस दौरान केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर समेत बड़े नेता समारोह में मौजूद थे। भारत में इजराइली राजदूत नाओर गिलोन भी उस वक्त वहां पर थे।

नदाव लैपिड ने क्या कहा, जानिए

इजराइली फिल्म निर्माता ने कार्यक्रम में कहा कि हम परेशान हैं कि ऐसी फिल्म को इस समारोह में दिखाया गया। ‘द कश्मीर फाइल्स फिल्म देखकर हम सभी डिस्टर्ब और हैरान थे। यह फिल्म हमें अश्लील और प्रोपेगेंडा पर आधारित लगी। इतने प्रतिष्ठित फिल्म समारोह के लिए ये फिल्म उचित नहीं है।

यह परेशान कर देने वाली फिल्म है

लैपिड ने आगे कहा कि मैं आप लोगों के साथ अपनी फीलिंग को खुले तौर पर इसीलिए शेयर कर सकता हूं, क्योंकि इस समारोह की आत्मा ही यही है कि हम यहां पर आलोचनाओं को स्वीकार करते हैं और उस पर चर्चा भी करते हैं। इस समारोह में हमने डेब्यू कॉम्पिटिशन में सात फिल्में देखीं और इंटरनेशनल कॉम्पिटिशन में 15 फिल्में देखीं। इसमें से 14 फिल्म सिनेमैटिक फीचर्स वाली थीं। 15वीं फिल्म द कश्मीर फाइल्स ने हम सभी को परेशान और हैरान कर दिया।

कश्मीरी हिंदुओं के दर्द की कहानी

बता दें कि द कश्मीर फाइल्स फिल्म 11 मार्च 2022 को रिलीज हुई थी। इस फिल्म में 1990 में हुए कश्मीर हिंदुओं के पलायन और नरसंहार को दिखाया गया है। फिल्म में अनुपम खेर, पल्लवी जोशी और मिथुन चक्रवर्ती ने लीड रोल निभाया है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त कमाई की थी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी अपने एक भाषण में इसका जिक्र किया था।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news