Tuesday, November 29, 2022

Independence Day: 15 अगस्त से पहले दिल्ली में बड़ी साजिश नाकाम! 2 हजार जिंदा कारतूस के साथ 6 गिरफ्तार

Independence Day:

नई दिल्ली। देश की राजधानी दिल्ली में 15 अगस्त से 3 दिन पहले 2 हजार जिंदा कारतूस बरामद किया गया है। इसके साथ ही दिल्ली पुलिस ने इसकी सप्लाई करने वाले 6 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया है। बताया जा रहा है कि पूर्वी दिल्ली पुलिस ने आनंद विहार इलाके से 2 बैग के साथ सप्लायर को गिरफ्तार किया है। फिलहाल पुलिस अभी इन आरोपियों से पूछताछ कर रही है।

कैसे पकड़ा कारतूस?

15 अगस्त को लेकर दिल्ली पुलिस इस वक्त हाई अलर्ट पर है। लालकिले समेत पूरी दिल्ली में सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए गए हैं। इसी बीच पुलिस को सूचना मिली की आनंद विहार इलाके में दो संदिग्ध है, जिनके पास हथियार हो सकता है।

जानकारी के आधार पर पुलिस ने मौके पर पहुंच कर संदिग्ध की तलाशी ली तो उसके पास से दो बैग बरामद हुए। पुलिस को बैग में 2000 जिंदा कारतूस मिला। इसके बाद जब संदिग्धों से पूछताछ की गई। जिसके बाद उनके अन्य साथियों को भी गिरफ्तार किया गया है। फिलहाल सभी से पूछताछ की जा रही है।

निशाने पर दिल्ली

स्वतंत्रता दिवस के मद्देनजर खुफिया एजेंसियों ने अलर्ट जारी किया है। एजेंसियों की अनुसार आतंकी सगंठन दिल्ली को दहलाने की कोशिश कर सकते हैं। 15 अगस्त को लेकर आईबी ने दिल्ली पुलिस को अलर्ट रहने के निर्देश दिए हैं। इंटेलिजेंस ब्यूरो ने 10 पन्नों की रिपोर्ट में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा, जैश के आतंकी साजिश रचने की जानकारी दी गई है। रिपोर्ट में बताया गया है कि पाकिस्तान खुफिया एजेंसी (ISI) इन्हें लॉजिस्टिक मदद देकर धमाके कराना चाहती है। जिसमें कई नेताओं सहित बड़े संस्थानों की इमारतों को निशाना बनाया जा सकता है।

10 हजार जवान तैनात

आजादी की 75वीं वर्षगांठ के खुशी के माहौल में किसी प्रकार की बाधा न पहुंचे इसके लिए राष्ट्रीय राजधानी में सुरक्षा के भारी इंजताम किये गए हैं। 15 अगस्त पर इस बार लाल किले की सुरक्षा में 10 हजार पुलिसकर्मियों को तैनात किया जाएगा. पूरी दिल्ली को 15 अगस्त से पहले ही अलर्ट पर रखा गया है।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news