हरियाणा. देशभर में कोरोना Corona का प्रकोप जारी है। अब हरियाणा Haryana के रोहतक जिले में कोरोना विस्फोट हुआ है। जहां प्रदेश में कोरोना संक्रमित रोगियों की संख्या में हर दिन बढ़ोत्तरी हो रही है वहीं रोहतक के पीजीआई PGI में बीते 4 दिनों से स्वास्थ्यकर्मी लगातार कोरोना पॉजीटिव मिल रहे हैं। यहां अब तक 50 से ज्यादा डॉक्टर्स कोरोना संक्रमित पाए गए हैं।

पीजीआई रोहतक मे सोमवार से OPD बंद

इतनी बड़ी संख्या में स्वास्थ्यकर्मियों के कोरोना पॉजिटिव मिलने से PGI प्रशासन सकते में है। आज कुल 26 हेल्थ वर्कर्स की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आयी है जिनमें से 18 डॉक्टर हैं। जबकि कल पाए गए 31 संक्रमित स्वास्थ्यकर्मियों में से 16 डॉक्टर्स थे। फिलहाल इन सभी स्वास्थ्यकर्मियों को होम आईशोलेशन में भेज दिया गया है। कोरोना के बढ़ते प्रभाव को देखते हुए रोहतक PGI प्रशासन ने सोमवार से OPD को बंद करने का फैसला किया है। साथ ही PGI के ट्रामा सेंटर को कोरोना विभाग में बदल दिया गया है।

हेल्थ वर्कर्स को लगेगी बूस्टर डोज

स्वास्थकर्मियों को कोरोना की संभावित तीसरी लहर से बचाने के लिए PGI प्रशासन चिंतित है। कोरोना गाइडलाइन का सख्ती से पालन करने के आदेश के साथ-साथ सोमवार से सभी को बूस्टर डोज देने की शुरुआत की जा रही है। पीजीआई रोहतक के MS डॉ ईश्वर ने बताया कि कोरोना के तेजी से फैल रहे संक्रमण को देखते हुए ये फैसला लिया गया है। उन्होंने बताया कि वर्तमान में PGI में 7 कोरोना पॉजिटिव मरीज भर्ती है। जिनमें 2 कर्मी ICU में एडमिट है। जबकि 1 कि मौत इलाज के दौरान हो चुकी है।

यह भी पढ़ें :

Delhi : अंडरवर्ल्ड से कनेक्शन रखने वाला अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी अजय गुर्जर गिरफ्तार, जीत चुका है कई गोल्ड मेडल

Covid Protocal for Uttarakhand Assembly Election 2022 उत्तराखंड में 40 लाख रुपए हर कैंडिडेट खर्च कर पाएगा

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर