Haryana No Entry 

हरियाणा: Entry Ban कोरोना के खतरों को देखते हुए हरियाणा सरकार ने कोरोना वैक्सीन के दोनों डोज नहीं लगवाने वालो के लिए सार्वजनिक जगहों पर एंट्री बैन किया. इस नियम का सख्ती से पालन किया जा रहा है. बिना वैक्सीन काे दोनों डोज लिए लोग ना तो ट्रेन में चढ़ पाएंगे और ना ही बस में सफर कर पाएंगे.

इन जगहों पर एंट्री बैन

दूसरी तरफ सरकार ने दफ्तरों, बैंकों, मैरिज पैलेस, होटल, रेस्टोरेंट और मॉल में भी कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज नहीं वालीं के लिए एंट्री बैन किया गया है. इन आदेशों को सख्ती से पालन कराने की जिम्मेदारी जिले के डीसी की है. डीसी की तरफ से बनाई गयी टीमें सभी सार्वजनिक स्थलों पर रैंडम चैकिंग करेगी. चैकिंग के दौरान अगर कोई ऐसा व्यक्ति मिलता है जिसने कोरोना के दोनों डोज को नहीं लिया है तो उसपर सख्त कार्रवाई की जाएगी. गाडी में CNG भरवाने के लिए भी दोनों डोज का लगा होना अनिवार्य है.

सरकारी आदेशानुसार, रोडवेज के बस अड्‌डों और रेलवे स्टेशन से यात्रा की अनुमति सिर्फ उन्हीं लोगों को मिलेगी, जो कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज लगवा चुके है.  बस कंडक्टर या रेलवे में भी सवारी बिना दोनों डोज के चढ़ने की अनुमति नहीं होगी. योगशाला, जिम या फिटनेस सेंटर का मालिकों को पुष्टि करना होगा की यह आने वाले लोग पूरी तरह से वक्सीनेटेड है.

राज्य में ऑटो रिक्शा चालकों की भी चेकिंग की जाएगी. अगर ऑटो चालक पूरी तरह से वक्सीनेटेड नहीं है तो वो ऑटो नहीं चला सकेंगे. हरियाणा के सरकारी स्कूलों और कॉलेजों के टीचर्स ने दोनों वैक्सीन नहीं लगवाए है तो वे लोग की भी एंट्री बंद हो जाएगी.

ये भी पढ़ें :-

Murder Mystery: खून से सने कपड़ों में मिली पत्नी की लाश, पुलिस ने पति को किया गिरफ्तार !

Happy Lohri 2022 Wishes for Sister

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर