Haryana : हरियाणा

हरियाणा में आज भाजपा-जजपा सरकार ( Haryana BJP-JJP Goverment ) का मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर CM Manohar Lal Khattar विस्तार करने जा रहे हैं। साल के अंत में सरकार द्वारा विस्तार अपने आप में सवालिया निशान भी खड़ा करता है की आखिर क्यों साल 2019 की प्रदेश में गठबंधन सरकार ने 2 साल 2 महीने और 1 दिन बाद नए मंत्रिमंडल 2 मंत्रियों को शामिल किया जा रहा है.

हरियाणा में मंत्रिमंडल विस्तार आज, मिल सकती है बबली और डॉ कमल गुप्ता को जिम्मेदारी

बताते चलें कि, सीएम खट्टर के साथ-साथ डिप्टी सीएम दुष्यंत चौटाला ने साल 27 अक्तूबर 2019 को दिवाली के दिन शपथ ग्रहण करने के बाद नई सरकार अस्तित्व में लाया गया था. हरियाणा सरकार की तरफ से सूचना एवं जनसंपर्क विभाग ने कल (सोमवार) दोपहर में करीब 3:15 पर मंत्रिमंडल विस्तार की सूचना दी, लेकिन किसी भी मंत्री का नाम नहीं बताया कि किस किस मंत्री का नाम विस्तार में शामिल किया गया।

आज शाम 4 बजे होगा मंत्रिमंडल विस्तार

हरियाणा सरकार नए साल पर अपने दो विधायकों को मंत्री पद पर देखना चाहती है उस से पहले ही उन्हें मंत्री बना कर तोहफा भी देना चाहती है। बताते चलें मोजूदा समय में हरियाणा सरकार में 12 मंत्री हैं लेकिन अब 2 नए मंत्रियों की शपथ के बाद 14 हो जायेंगे और विस्तार भी जाएगा याद रहे मंत्रिमंडल में कोई बदलाव नहीं किया जा रहा है।

मंत्रिमंडल में डॉ, कमल गुप्ता ओर जजपा नेता बबली का नाम

हरियाणा (Haryana) में आज होने वाले खट्टर सरकार की मंत्रिमंडल विस्तार का पहला बीजेपी-जजपा सरकार का विस्तार (Cabinet Expansion) होगा। बताया जा रहा है कि नए मंत्रियों का शपथ समारोह आज शाम 4 बजे राजभवन में होना है जहां राज्यपाल बंडारू मंत्रियों को उनके दत्तात्रेय पद एवं गोपनीयता की शपथ दिलवा सकते हैं, इसमें बीजेपी कोटे से शामिल होंगे डॉ. कमल गुप्ता (Dr. Kamal Gupta) और जजपी कोटे से देवेंद्र बबली, हालांकि हरियाणा सरकार के मंत्रिमंडल में कोई फेरबदल नहीं किया जाएगा.

मंत्रिमंडल की लाइन में थे ओर भी नाम

हरियाणा सरकार के मंत्रिमंडल का आज विस्तार होने जा रहा है ये विस्तार सरकार बनने के 2 साल के बाद होगा जिसमे डॉ, कमल गुप्ता ओर देवेंद्र बबली न नाम आगे किया गया लेकिन उस से पहले मंत्री बनने के लिए, ज्ञानचंद गुप्ता, अभय सिंह, दीपक मंगला, दूड़ा राम का नाम चर्चा में था, चर्चा का विषय तब बना जब प्रदेश अध्यक्ष धनखड़ गुरुग्राम के विधायक सुधीर सिंगला के घर पहुंचे जहां पार्टी के और से मीटिंग की गई। तब जाकर कमल गुप्ता ओर बबली का नाम राजभवन में दिया गया। उधर बबली की भी मुसीबतें कम नहीं थीं क्योंकि उनके साथ-साथ ईश्वर सिंह, राजकुमार गौतम, ओर अमरजीत ढांडा का नाम आगे चल रहा था।

यह भी पढ़ें :-

Men Arrest in Germany : लुधियाना ब्लास्ट का एक ओर आरोपी जर्मनी में गिरफ्तार , SFJ का आतंकी

Jammu Kashmir News हत्या की कोशिश के आरोप में जेकेएलएफ चीफ यासीन मलिक के दो भांजे अरेस्ट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर