Sunday, September 25, 2022

हापुड़ केमिकल फैक्ट्री: इलेक्ट्रॉनिक लाइसेंस के नाम पर बन रहे थे पटाखे, बॉयलर फटने से 12 की मौत

हापुड़ केमिकल फैक्ट्री:

हापुड़। उत्तर प्रदेश के हापुड़ में एक पटाखा और केमिकल फैक्ट्री में बॉयलर फटने से 12 लोगों की मौत हो गई। वही इस हादसे में 19 लोग घायल बताए जा रहे हैं जिनका निजी अस्पताल में इलाज चल रहा है। घटना थाना धौलाना क्षेत्र के यूपीएसआईडीसी की है। इस भयानक हादसे के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (Yogi Adityanath) समेत सरकार के तमाम मंत्रियों ने शोक जताया है। घटना में तुरंत बाद मौके पर फॉरेंसिक टीम यहां पहुंची और सभी नमूने एकत्र किए गए।

इलेक्ट्रॉनिक लाइसेंस के नाम पर बन रहे थे पटाखे

हापुड़ की जिलाधिकारी मेधा रूपम ने बताया कि धौलाना कि संबंधित इंडस्ट्रीज को इलेक्ट्रॉनिक सामान बनाने का लाइसेंस मिला हुआ था। लेकिन यहां फिर कैसे विस्फोट का सामान बना रहा था। इसकी जांच की जाएगी और उसी अनुरूप कार्रवाई होगी। उन्होंने कहा कि औद्योगिक क्षेत्र में एक एक फैक्ट्री की जांच होगी और जो भी गलत तरीके से कार्य कर रहे होंगे उनके खिलाफ प्रशासनिक कार्रवाई की जाएगी।

हादसे पर सीएम- पीएम ने जताया दुख

इस ह्रदयविदारक घटना पर सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ और देश के प्रधानमंत्री नरेद्र मोदी ने दुख जताया है।

सीएम योगी ने जताया शोक

जनपद हापुड़ स्थित फैक्ट्री में बॉयलर (Boiler) फटने की दुर्भाग्यपूर्ण घटना में हुई जनहानि अत्यंत हृदय विदारक है। मेरी संवेदनाएं शोक संतप्त परिजनों के साथ हैं। संबंधित अधिकारियों को त्वरित गति से राहत-बचाव कार्य संचालित करने एवं घायलों का समुचित उपचार कराने हेतु निर्देश दिए गए हैं।

पीएम ने व्यक्त किया दुख

उत्तर प्रदेश के हापुड़ की केमिकल फैक्ट्री (Chemical Factory) में हुआ हादसा हृदयविदारक है। इसमें जिन लोगों को जान गंवानी पड़ी है, उनके परिजनों के प्रति मैं अपनी संवेदनाएं व्यक्त करता हूं। घायलों के इलाज और दूसरी हर संभव सहायता में राज्य सरकार तत्परता से जुटी है।

यह भी पढ़े-

KK की मौत पर बड़ा खुलासा: 2500 की क्षमता वाले हॉल में जुटे 5000 लोग, भीड़ हटाने के लिए छोड़ी गई गैस

Latest news