Entertainment :- Happy Birthday Monika Bedi

अपने ज़माने की सुपरहिट कलाकारा और मस्त अदाओं से दर्शकों को दीवाने करने वाली मोनिका बेदी ( Monika Bedi ) का आज जन्मदिन है। 18 जनवरी 1978 को पंजाब के होशियारपुर में जन्म पाने वाली ख़ूबसूरत मुस्कान और हुस्न की मलिका मोनिका बेदी की ज़िंदगी में बहुत उतार चढ़ाव रहे हैं। लेकिन मोनिका और उनके माता-पिता इसे बुरा वक्त समझ कर भूल जाना चाहते हैं।

आशिक मस्ताने से रोमियो रांझा तक सफ़र

साल 1995 से अपने फिल्मी करियर का शुरुआत करने वाली मशहूर अदाकारा मोनिका बेदी ( Monika Bedi ) ने मैं तेरा आशिक़ से अपना सफर शुरू किया, हालांकि शुरुआती फिल्म बेशक फ्लॉप रहीं हो, लेकिन उसके बाद कई सारी सुपरहिट फिल्में दी,सुरक्षा,आशिक़ मस्ताने, एक फूल दो कांटे, लोह पुरुष, जानम समझा करो, जोड़ी ना. 1, जैसी फिल्मों ने बॉक्स ऑफिस पर धमाल किया ।

ज़िंदगी में हुए बेहद खतरनाक उतार चढ़ाव

मशहूर अभिनेत्री मोनिका बेदी ( Monika Bedi )  की ज़िंदगी में उतार चढ़ाव कम नहीं थे, साल 1997 में टी-सिरीज़ ( T-Series) के मालिक गुलशन कुमार की हत्या के आरोपी और अंडरवर्ल्ड डॉन अबू सलेम से प्यार करने वाली अदाकारा की ज़िंदगी यही से बदलती चली गई, यही नहीं उन्होंने देश छोड़ने से पहले अपना नाम बदल कर जाने के लिए उन पर धोखाधड़ी का आरोप लगा। उन्होंने अपना नाम सना मालिक कमाल नाम से बनवाया और अबु सलेम की ज़िंदगी में शामिल होने विदेश चली गई।

हालांकि मोनिका की माने तो उन्हें पता नहीं था, कि अबू सलेम की ज़िंदगी कैसी है, उन्होंने बताया की शुरआत में उसकी हर अदा और बातें अच्छी लगती थी । लेकिन जब साथ रहने लगे तब एहसास हुआ हम दोनो की सोच एक दूसरे से विपरीत है। साल 1995 की 18 सितंबर को पुर्तगाल में अबु सलेम और मोनिका बेदी को गिरफ्तार कर लिया गया और पर्दापण कर उन्हे भारत लाया गया। यहां सलेम पर अंडरवर्ल्ड और मोनिका पर धोखाधड़ी का केस चला, काफी समय जेल में रहने के बाद आज मोनिका सादगी की ज़िंदगी गुज़ार रही हैं।

अबे सलेम की प्रेमिका होने पर लोग घबराते थे

मशहूर अभिनेत्री मोनिका बेदी ( Monika Bedi )  की माने तो उन्होंने जब से सलेम की ज़िंदगी ने कदम रखा लोग उनसे डरने लगे और काम देने से करने लगे,

हालांकि सज़ा काटने के बाद भी लोग उनसे बचने लगे लेकिन वक्त के साथ लोगों को जब मेरी सादगी समझ आई तो उन्हें मुझे और मेरे काम को पसंद क्रम शुरू किया। सलीम से साल 2005 में लग होने के बाद भी लोगों के दिमाग से सलेम और मोनिका का रिश्ता अब भी अलग नहीं हो पा रहा है।

बिग बॉस और रियलिटी शो से तक़दीर बदलने कोशिश

मोनिका बेदी जब जेल से आई तो पूरी तरह टूट चुकी थीं, लेकिन उन्होंने हिम्मत नहीं हारी और उन्हें बिग बॉस सीजन 2 में कंटस्टेंट के तौर पर बुलाया गया। यहां उन्होंने देश और दुनिया को अपना जिंदगी का हाल ए दिल सुनाया और बताया की ज़िंदगी की हकीकत क्या है।

अपनी जिंदादिली और बेहतरीन तरीके से बिग बॉस में अपनी पर्सनैलिटी को दिखा कर लोगों के दिल और दिमाग में बाद जाने की एक कोशिश की, इसके बाद उन्होंने कुछ रियलिटी टीवी शो किया जिसमे ” झलक दिखला जा ” और ” देसी गर्ल ” मशहूर थे। उसके बाद उन्हें कुछ फिल्मे भी मिली लेकिन कुछ खास नहीं कर सकीं।

सादगी से जिंदगी जीने की चाहत

मोनिका बेदी की माने तो जेल में लंबे समय रहने के बाद और अबु सलेम से जिंदगी जुड़ने के बाद जिंदगी ने बहुत कुछ करवट की है और सिखाया भी हैं।

हालांकि तब तक बहुत देर हो चुकी थी। फिर भी मोनिका ने हार नहीं मानी और अपने मुकद्दर से लड़ना शुरू किया और आगे बढ़ने की सोची ताकि जिंदगी को खूबसूरत बनाया जा सके।

नार्वे में रहते हैं माता पिता

फिल्मी जगत की जानी मानी हस्ती मोनिका के पिता प्रेम कुमार बेदी और माता शकुंतला बेदी नार्वे में रहते हैं। मोनिका की ज़िंदगी में उतार चढ़ाव और जेल की ज़िंदगी के बाद उन्होंने उसे बुरा वक्त समझ कर माफ कर दिया और अपने साथ रख लिया।

एडवरटाइजमेंट और मॉडलिंग में व्यस्त

मोनिका जब से जेल से आई हैं, तब से माता पिता के साथ रह रही हैं और मध्यम दर्जे के एडवरटाइजमेंट और मॉडलिंग में व्यस्त हो गई हैं।

आज मोनिका का जन्मदिन है और इस मौके पर भी वे बहुत खूबसूरत लग रही हैं।

यह भी पढ़ें :-

Shibani Tattoo : शिबानी ने शादी से पहले बनवाया खूबसूरत टैटू, फरहान अख़्तर संग बधेगी डोर

Garena Free Fire Redeem Code Today 18 January 2022

 

SHARE