Gujarat Politics

गुजरात, गुजरात की सियासत ( Gujarat Politics ) में इस समय हलचल मची हुई है, मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपना इस्तीफ़ा राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत को सौंप दिया है. अब विजय रुपाणी के इस्तीफे के बाद सीएम पद के लिए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला, सीआर पाटिल के नाम की चर्चा हो रही है.

जानिए इस्तीफे के बाद विजय रुपाणी ने क्या कहा

शनिवार को गुजरात के मुख्यमंत्री विजय रुपाणी ने अपना इस्तीफ़ा राज्‍यपाल आचार्य देवव्रत को सौंप दिया, जिसके बाद से ही गुजरात की राजीति में गहमा-गहमी तेज़ हो गई है. ऐसे में सबके मन में यही सवाल उठ रहे हैं कि अब गुजरात का अगला मुख्यमंत्री कौन होगा. इस समय पार्टी में गुजरात के सीएम पद के लिए स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, नितिन पटेल, पुरुषोत्तम रुपाला, सीआर पाटिल के नाम की चर्चा हो रही है.
बता दें कि अपने इस्तीफे के बाद विजय रुपाणी ने कहा कि “अब पार्टी जो जिम्‍मेदारी देगी मैं उसे निभाऊंगा. जनता की सेवा करने के लिए पीएम मोदी को मैं धन्यवाद कहना चाहूंगा. भारतीय जनता पार्टी ने मुझ जैसे कार्यकर्ता को सीएम बनाया. अब गुजरात का विकास नए नेतृत्‍व में हो. बीजेपी की परंपरा रही है कि कार्यकर्ताओं के दायित्‍व बदलते रहते हैं.” हालांकि, अपने इस्तीफे के बाद विजय रुपाणी ने पार्टी पर कोई इलज़ाम नहीं लगाए हैं, लेकिन यह चर्चा है कि जनता विजय रुपाणी के नेतृत्व से खुश नहीं थी इसलिए पार्टी कमान ने विजय रुपाणी को सीएम पद से हटा दिया.

यह भी पढ़ें : 

Farmers Protest amid Rains : राकेश टिकैत ने यूपी गेट पर पानी में बैठकर दिया धरना

Hollywood : 18 साल बाद Ben Affleck संग रेड कारपेट पर नजर आई Jennifer Lopez