गुजरात. देशभर में कोरोना Corona का प्रकोप लगातार जारी है। अब गुजरात Gujarat में भी वायरस ने रफ्तार पकड़ ली है। स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ो के मुताबिक मंगलवार को प्रदेश में कोरोना संक्रमण के करीब 7,476 नए मामले दर्ज किए गए हैं। बता दें कि ऐसा लगभग 8 महीनों में पहली बार हुआ है जब गुजरात में कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 7,000 के पार पहुंच गई है। गुजरात सरकार राज्य में कोरोना की बढ़ते मामलों को लेकर चिंतित है। सीएम सीएम भूपेंद्र पटेल ने गांधीनगर में कोर कमेटी की एक बैठक बुलाई जिसके बाद कोरोना गाइडलाइन में थोड़ा और सख्ती बरतते हुए नए दिशा निर्देश जारी किए हैं।

गुजरात में नए प्रतिबंध लागू

बेकाबू कोरोना पर लगाम लगाने के लिए गुजरात सरकार Gujarat government ने मंगलवार को राज्य में नए प्रतिबंध लगाए हैं। इसके मुताबिक अब से शादी समारोहों समेत किसी भी सामाजिक, धार्मिक या राजनीतिक कार्यक्रमों में अधिकतम 150 लोग ही शामिल हो सकते हैं। जबकि पहले ये संख्या 400 व्यक्तियों तक सीमित की गई थी। वहीं, अंतिम संस्कार में 100 से ज्यादा लोग शामिल नहीं हो सकेंगे। साथ ही प्रदेश के बड़े शहरों में नाइट कर्फ्यू के समय में 1 घंटे का इजाफा कर दिया गया है। ये नए प्रतिबंध आगामी 22 जनवरी की सुबह 6 बजे तक पूरे प्रदेश में लागू रहेंगे।

पिछले 24 घंटे में बढ़े मामले

गुजरात के स्वास्थ्य विभाग के अनुसार राज्य में पिछले 24 घंटे में कोरोना संक्रमण के मामलों में उछाल आया है। रविवार तक जहां कोरोना के सक्रिय मरीजों की संख्या 6,275 थी वहीं मंगलवार को ये बढ़कर 7,476 तक पहुंच गई। वहीं, कोरोना के कारण 3 नए संक्रमितो ने अपनी जान भी गंवाई। हालांकि इस दौरान ठीक होने वाले मरीजों की संख्या 2,704 रही है। गुजरात में इस समय 27,913 कोरोना के एक्टिव केस हैं, जबकि ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या 236 तक पहुंच चुकी है। स्वास्थ्य विभाग के अनुसार कोरोना अब तक राज्य के 10,128 लोगों की जान ले चुका है।

यह भी पढ़ें :

Swami Prasad Maurya Resigned: चुनाव से पहले ही यूपी में बीजेपी को झटका, स्वामी प्रसाद मौर्या ने दिया इस्तीफ़ा

Third Wave Of Corona Infection : यूपी में 24 घंटे में मिले कोविड 19 से 8334 नए संक्रमित

SHARE