Entertainment :-

Diane Kruger, बॉलीवुड ( Bollywood ) हो या हॉलिवुड ( Hollywood ) हर जगह महिलाओं के साथ काम के बदले शोषण किया जाता है। ये कोई रिसर्च नहीं बल्कि बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री और ” ट्रॉय ” ( 2004 ) फिल्म की अदाकारा डायने क्रूगर ( Diane Kruger ) ने अपनी बात कह कर अपना दर्द छलकाया है। उन्होंने कहा है, कि शायद इस जेंडर प्रोसेस के काम में कुछ ना कुछ खामियां हैं जिसकी वजह से शायद ऐसा हो रहा है।

अच्छे काम के बाद भी पूरा पैसा नहीं मिलता

मशहूर अभिनेत्री डायने क्रूगर ( Diane Kruger ) ने इस पर अपनी नाराजगी जाहिर करते हुए कहा, कि केवल बॉलीवुड (Bollywood) में ही नहीं बल्कि हॉलीवुड (Hollywood) में भी जेंडर पेमेंट ( Gender Payment ) को लेकर अब आवाजें उठने लगी हैं । उन्होंने कहा, कि अभिनेता के मुकाबले अभिनेत्रियों को अभी भी कम फीस दी जाती है । हालांकि, ऐसा क्यूं होता है ? और वजह क्या है ? इसके पीछे की अहम वजह जानना बेहद जरूरी हो गया है।

ये तो पता नहीं लेकिन हाल ही में हॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री डायने ( Daine ) ने कई सारी बातें बता कर हड़कंप मचा दिया है । हाल ही के दिनों में हॉलीवुड ( Hollywood ) में जेंडर गैप ( Gender gap ) को लेकर आवाजें तेजी से उठने लगी हैं । हालांकि अदाकारा डायने क्रूगर ( Diane Kruger ) को लगता है कि इस प्रोसेस ( process ) में अभी बहुत कुछ खामियां बाकी रह गई हैं, जिस आधार पर तुलनात्मक फैसले कर महिला कलाकारों को पुरुष कलाकारों की तुलना में कम भुगतान किया जाता है ।

सुपरहिट फिल्म देने के बाद भी अनदेखा किया जाता है डायने क्रूगर

अभिनेत्री डायने क्रूगर ( Diane Kruger ) ने साल 2004 में सुपरहिट फिल्म ” ट्रॉय ” ( Troy ) की थी और अब उनकी हालिया फिल्म आउटिंग- द 355 ( Outing-the 355 ) आ रही है, इस फिल्म में उनके साथ हॉलीवुड अभिनेता जेसिका चैस्टेन, पेनेलोप क्रूज, सेबेस्टैन स्टेन भी हैं, डायने बताती है,कि क्योंकि ये फिल्म एक अलग दशा की थी और इसके निर्माताओं ने वेतन और दूसरे कार्यों के मामले में सभी को एक साथ और एक समान व्यवहार करने का फैसला किया था, लेकिन वैसा कुछ हुआ नहीं।

हालिया फिल्म में व्यवहार से दुखी है अभिनेत्री

मशहूर अभिनेत्री डायने क्रूगर ( Daine Kruger ) बताती हैं कि, “इस फिल्म में, जेसिका ( चैस्टेन निर्माता ) ने तय किया कि हम सभी को एक समान रूप से मेहनत का फल मिले । फिल्म के सभी किरदारों के पास एक ही ट्रेलर थे, हम सभी के पास काम करने के लिए एक जैसी शर्तें थीं । हम सभी का काम करने का एक समान वेतन था, साथ ही साथ रहने और कैरेक्टर्स के बारे में बात करने का अधिकार भी।

काम के तजुर्बे और दमदार अभिनय से बनती है अच्छी फिल्म

मशहूर हॉलिवुड अभिनेत्री डायने आगे कहती हैं, कि ” बहुत सारे बड़े फिल्म स्टूडियोज आज भी महिला अभिनेत्रियों के हर एक के पहलू ( Point of Veiw ) के बारे में बात करने और उनकी हकीकत पर चर्चा करने से डरते हैं, यही नहीं हम निजी तौर पर असल जिंदगी में कौन सा किरदार निभा सकते हैं । जो शायद एक फिल्म को अलग करती हो ”. जबकि उनकी हालिया फिल्म इसका एक ताजा और अच्छा उदाहरण माना जा सकता है।

यह भी पढ़ें :-

Bollywood : रवीना टंडन की बेटी है बला की खूबसूरत, इंस्ट्राग्राम पर शेयर किया वीडियो देख हैरान हुए लोग

Dr V Ananth Nageswaran Appointed As CEA: डॉ. वी अनंत नागेश्वरन बने देश के मुख्य आर्थिक सलाहकार, बजट से तीन दिन पहले केंद्र सरकार का बड़ा फैसला

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर