नई दिल्ली : Sanjay Raut शिवसेना के राज्यसभा सांसद संजय राउत की मुश्किलें बढ़ सकती हैं। राउत के खिलाफ दिल्ली के मंडावली थाने में एक एफआईआर दर्ज हो गई है। यह शिकायत भारतीय जनता पार्टी की एक महिला कार्यकर्ता दीप्ति रावत भारद्वाज ने कराई है। अपनी शिकायत में उन्होने आरोप लगाया है कि हाल ही में एक मराठी चैनल को दिए अपने बयान में राउत ने भाजपा की महिला नेताओं के खिलाफ अमर्यादित टिप्पणी की थी। इतना ही नहीं भाजपा कार्यकर्ताओं को जान से मारने की धमकियां भी दी गयीं।

दीप्ति रावत ने उन टीवी चैनलों की वीडियो क्लिप्स भी पुलिस को उपलब्ध कराई हैं, जिसमें राउत ने अपशब्दों का इस्तेमाल किया है। दिल्ली पुलिस के एक वरिष्ठ अधिकारी के अनुसार संजय राउत के खिलाफ भारतीय दंड संहिता (आईपीसी) की धारा 500 (मानहानि की सजा) और 509 (स्त्री की लज्जा का अनादर करने के आशय से कोई शब्द, ध्वनि या भाव-भंगिमा का इस्तेमाल करना) के तहत एफआईआर दर्ज की गई है।
संजय राउत ने इस मामले पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि – मेरे खिलाफ दिल्ली में दर्ज प्राथमिकी राजनीतिक मकसद से की गई है। यह मेरी आवाज को दबाने और मेरी पार्टी को बदनाम करने के लिए किया गया है। मैं एक सांसद हूं, मेरे खिलाफ झूठी शिकायत दर्ज कराने के लिए कुछ लोगों को उकसाया गया है जो सही नहीं है।

SHARE