Thursday, December 1, 2022

लंका दहन के दौरान मंच पर गिर पड़े हनुमान, मौके पर ही मौत

फतेहपुर. देशभर में नवरात्रि की अलग ही धूम देखने को मिल रही है. कहीं नवरात्रि के मौके पर दुर्गा पूजा मनाई जा रही है, तो कहीं रामलीला का आयोजन किया जा रहा है. कोरोना काल के चलते दो सालों से रामलीला नहीं हो पाई थी, जिसके चलते इस साल रामलीला का आयोजन बहुत ही धूम-धाम से किया जा रहा है. इसी कड़ी में फतेहपुर से एक हैरान करने वाली खबर सामने आ रही है, दरअसल यहाँ लंका दहन के मंचन के दौरान कलाकार रामस्वरूप नाचते-नाचते अचानक मंच से नीचे गिर पड़े और उनकी उसी वक्त मौत हो गई. बताया जा रहा है कि बुजुर्ग कलाकार को मंच पर दिल का दौरा पड़ा था, जिसके चलते उनकी मौत हो गई.

सलेमपुर में नवरात्रि के मौके पर जागरण का कार्यक्रम चल रहा था, इसी कड़ी में शनिवार की रात पंडाल में रामलीला का आयोजन किया गया था. इस रामलीला में गांव के ही 50 वर्षीय रामस्वरूप महाबली हनुमान का किरदार निभा रहे थे. मंचन के दौरान जब लंका दहन के लिए उनकी पूँछ में आग लगाई गई तब उन्हें दिल का दौरा पड़ा और वो मंच पर गिर पड़े. दो मिनट तो लोगों को कुछ समझ नहीं आया, लेकिन फिर लोग दौड़कर उन्हें संभालने के लिए पहुंचे, इससे पहले कि उन्हें अस्पताल ले जाया जाता स्टेज पर उनकी मौत हो गई.

परिवार के एकमात कमाऊ थे रामस्वरूप

रामलीला देख रही रामस्वरूप की पत्नी अनुसुइया और सैकड़ों लोगों ने उनकी मौत को लाइव देखा. ग्राम प्रधान गुलाब ने बताया कि रामस्वरूप फेरी लगाकर अपने परिवार का भरण-पोषण करते थे, उनके परिवार में वही एक कमाने वाले थे. जिस समय उनकी मौत हुई, उस समय पंडाल में उनकी पत्नी और बेटी मौजूद थी. रो-रोकर दोनों का बुरा हाल है.
परिजनों ने बिना पुलिस को सूचना दिए रविवार को रामस्वरूप का अंतिम संस्कार किया, इनकी मौत का वीडियो अब सोशल मीडिया पर खूब वायरल हो रहा है.

 

Bhadohi Fire: दुर्गा पूजा पंडाल में भीषण आग से हाहाकार, 3 लोगों की मौत, 64 झुलसे

Latest news