Friday, February 3, 2023

मशहूर अभिनेता और पूर्व केन्द्रीय मंत्री कृष्णम राजू का निधन, अमित शाह समेत इन दिग्गजों ने दी श्रद्धांजलि

Krishnam Raju:

चेन्नई। दक्षिण भारतीय सिनेमा के मशहूर अभिनेता और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू.वी कृष्णम राजू ने दुनिया को हमेशा के लिए अलविदा कह दिया है। यू.वी कृष्णम का 82 साल की उम्र में निधन हो गया है। कृष्णम राजू दक्षिण भारतीय सिनेमा के रेबल स्टार थे। बीते शनिवार रात उनकी तबीयत बिगड़ गई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में भर्ती करवाया गया।

गृहमंत्री ने जताया दुख

कृष्णम राजू पैन इंडिया स्टार प्रभास के अंकल हैं। अभिनेता के निधन के बाद दक्षिण भारतीय सिनेमा के तमाम सितारे और फैंस अपने-अपने तरीके से अभिनेता को श्रद्धांजलि दे रहे हैं। देश के गृह मंत्री अमित शाह ने भी कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने ट्वीट कर कहा, “यह जानकर दुख हुआ कि तेलुगू सिनेमा के चहेते सितारे और पूर्व केंद्रीय मंत्री यू कृष्णम राजू गारू हमें छोड़कर चले गए। उन्होंने अपने बहुमुखी अभिनय से लाखों दिल जीते और समाज की बेहतरी के लिए काम किया। उनका निधन हमारे तेलुगु सिनेमा में एक गहरा शून्य छोड़ देता है। मेरी संवेदना।”

फिल्म जगत ने दी श्रद्धांजलि

दक्षिण भारतीय डायरेक्टर मारुति ने भी सोशल मीडिया पर कृष्णम राजू को श्रद्धांजलि दी है। उन्होंने लिखा, ‘ये जानकर दुख हुआ कि रेबल स्टार कृष्णम राजू हमारे बीच नहीं हैं। प्रभास गारू एवं उनके परिवार के साथ मेरी संवेदनाएं हैं। ईश्वर कृष्णम राजू सर की आत्मा को शांति दें। आप हमारे दिल में रहेंगे।’

पहले पत्रकार थे कृष्णम राजू

कृष्णम राजू के करियर की बात करे तो सिनेमा में आने से पहले वह एक पत्रकार थे। साल 1996 में उन्होंने फिल्म चिलाका गोरनिका से अभिनय की दुनिया में कदम रखा। अपनी पहली फिल्म से ही सबका दिल जीत लिया। फिल्म के लिए उन्हें नंदी अवॉर्ड से सम्मानित किया गया। इसके बाद उन्होंने दिग्गज एक्टर एनटी रामा राव के साथ कई फिल्मों में काम किया। कृष्णम राजू ने लगभग 183 फिल्मों में अभिनय किया हैं।

बिहार में अपना CM चाहती है भाजपा, नीतीश कैसे करेंगे सियासी भूचाल का सामना

Latest news