Sydney : सिडनी

Ashes series, ऑस्ट्रेलिया में चल रही एशेज सीरीज ( Ashes series ) रोमांचक मुकाबले की और पहुंच गया है। जहां मेज़बान ऑस्ट्रेलियाई टीम ने 6 विकेट पर 265 रन बना कर अपनी दूसरी पारी घोषित कर दी है। पहली पारी की बढ़त और दूसरी पारी की घोषणा के बाद ऑस्ट्रेलिया टीम ने इंग्लैंड के सामने पांचवे वा अंतिम दिन 388 रन का लक्ष्य जीत के लिए रखा है।

उस्मान ख़्वाजा के शतकों से ऑस्ट्रेलिया हुआ मज़बूत

एशेज श्रृंखला के चौथे टेस्ट मैच की दोनो पारियों में लगातार बैक टू बैक शतक लगाने वाले ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज़ उस्मान ख़्वाजा की पारियों के बदौलत ऑस्ट्रेलिया अपनी मजबूत स्थिति रख सका है। ख़्वाजा ने पहली पारी में जहां 137 रन बनाए वही दूसरी पारी में नाबाद रहे हुए 101 रन की पारी खेली जिसके बाद 6 विकेट पर 265 रन बना कर टीम ने पारी की घोषणा कर दी।

इंग्लैंड के सामने अंतिम दिन

इंग्लैंड टीम अगर अपना सम्मान चाहती है और इज्जत बचाना चाहती है। तो उसे हर हाल में पांचवे दिन 358 बनाने होंगे । क्योंकि चौथे दिन का खेल खत्म होने तक इंग्लैंड टीम के सलामी बल्लेबाज़ ज़ेड क्राउली और एच हमीद ने टीम के लिए 30 रन बना दिए हैं जिसमे क्राउली ने 22 और हमीद ने 8 रन का योगदान दिया।

क्लीन स्वीप से इंग्लैंड को बचना होगा

कॉरोना महामारी के कारण टीम के 7 सदस्यों का मैच से बाहर हो जाने से इंग्लैंड टीम के मनोबल पर काफी असर पड़ा जिसका खमियाज़ा इंग्लैंड को लगातार मैच हार कर 3-0 से पीछे हो जाना है। लेकिन इंग्लैंड के बल्लेबाज़ चाहे तो चौथे टेस्ट के अंतिम दिन 358 रन बना कर टीम को एशेज सीरीज में पहला टेस्ट जीत कर क्लीन स्वीप से बच सकते हैं।

यह भी पढ़ें:-

Ashes : एशेज सीरीज में ख़्वाजा के बैक टू बैक शतक, दूसरी पारी में ऑस्ट्रेलिया मज़बूत

COVID-19: कोरोना महामारी से खुद को, अपनों को कैसे सुरक्षित रखें?

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर