Saturday, June 25, 2022

Aryan drug case: आर्यन केस की जांच समीर वानखेड़े से लेने पर जानें एजेंसी ने क्या कहा

मुंबई, आर्यन ड्रग केस की जाँच करने वाले समीर वानखेड़े को इस मामले की जांच से हटा दिया गया है. अब इस मामले की जांच एसआईटी को सौंपी गई है. सिर्फ़ क्रूज़ ड्रग केस ही नहीं बल्कि 5 और मामलों की जाँच से समीर वानखेड़े को हटा दिया गया है. एनसीबी ने मुंबई जोनल यूनिट से छह मामलों को सेंट्रल यूनिट को ट्रांसफर कर दिया. एनसीबी के वरिष्ठ आईपीएस अधिकारी संजय सिंह इन 6 हाई प्रोफाइल और चर्चित मामलों की जांच करेंगे. संजय सिंह एनसीबी के साथ डीडीजी ऑपरेशन हैं.

इन 6 मामलों की जाँच से हटाए गए समीर वानखेड़े

एनसीबी के मुख्य जोनल अधिकारी समीर वानखेड़े को क्रूज़ ड्रग्स केस समेत 6 मामलों की जांच से हटाया गया है. यह मामले राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय मुद्दों और बॉलीवुड से जुड़े मामले हैं. एनसीबी सूत्रों का कहना है कि इन संवेदनशील मामलों को ट्रांसफर करने की मुख्य वजह यह है कि इन मामलों को पारदर्शी और विवाद रहित जांच के दायरे में रखना है.

इस मामले पर क्या है NCB का कहना

समीर वानखेड़े से क्रूज़ ड्रग्स केस समेत और 6 मामलों के छीने जाने पर एनसीबी ने एक प्रेस रिलीज़ ज़ाहिर करते हुए बताया कि समीर वानखेड़े को उनके पद से नहीं हटाया जा रहा है, वे अभी भी नार्कोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो के जोनल हेड रहेंगे. एनसीबी के मुताबिक, जब तक इसके विपरीत कोई विशिष्ट आदेश जारी नहीं किया जाता है, तब तक वानखेड़े ज़रूरत अनुसार संचालन शाखा की जांच में मड्डबकरते रहेंगे.

SHARE

Latest news

Related news