Haryana : हरियाणा

दिल्ली सरकार Delhi Government के बाद अब हरियाणा सरकार Haryana Government ने भी शराब पीने वाले युवाओं की उम्र 25 से घटाकर 21 कर दी है। वहां भी 21 साल के युवा शराब खरीद व पीने के साथ साथ (Alcohol) बेच भी सकता है।

विधानसभा में पारित हुआ बिल

शराब पीने वाले लोगों की उम्र घटाकर 21 करने के लिए हरियाणा सरकार ने ये बिल विधान सभा में पारित किया । याद रहे इस से पहले दिल्ली में भी उम्र घटा कर बिल में संशोधन किया जा चुका है हरियाणा सरकार ने Haryana Government ने आदेश जारी किया है कि 21 वर्ष के युवा शराब (Alcohol) को खरीद सकते है और उसका सेवन भी कर सकते है।बुधवार को हरियाणा विधानसभा ने हरियाणा आबकारी (संशोधन) विधेयक पास किया । इस विधेयक के अनुसार , हरियाणा प्रदेश में शराब का सेवन (Liquor Drink) करने वाले युवा की उम्र निर्धारित कर दी गयी है वे अब शराब खरीद सकते और पी भी सकते है।

मुख्यमंत्री खट्टर ने क्या कहा

हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर ने शराब से संबंधित अपने बयान में कहा है की शराब का सेवन करने की उम्र घटा कर 21 करना पूरे सदन का फैसला है और समय के अनुसार जरूरत भी। उन्होंने कहा की जुर्म करने वाले की उम्र घट सकती है तो इसके लिए उम्र क्यों नही घट सकती।

यह भी पढ़ें :

Delhi : FOG कोहरे की चादर ओढ़े दिल्ली मिल सकती है ठंड से राहत, आज हो सकती है हल्की बारिश

Polstrat-NewsX Pre-Poll Survey Results from Uttar Pradesh and Uttarakhand पोलस्ट्रैट-न्यूजएक्स : उतर प्रदेश और उत्तराखंड के चुनाव पूर्व सर्वेक्षण के नतीजे

 

SHARE