नई दिल्ली. दिल्ली पुलिस Delhi police की स्पेशल सेल के हाथ बड़ी सफलता लगी है। करीब 24 मामलों में वांछित गैंगस्टर अजय गुर्जर Ajay gurjar उर्फ भाई जी को मुंबई से गिरफ्तार कर लिया गया है। दिल्ली पुलिस के अनुसार अजय गुर्जर के अंडरवर्ल्ड के बड़े-बड़े डॉन के साथ संबंध रहे हैं जिनमें गैंगस्टर हाफिज बलूच, इकबाल इब्राहिम कासकर, सुभाष ठाकुर और आरिफ जान मुख्य हैं। जानकारी मिली है कि पिछले करीब 11 सालों से ये उनके लिए काम कर रहा था।

कई शहरों का वांछित अपराधी

दिल्ली पुलिस के मुताबिक अजय गुर्जर के ऊपर दो दर्जन से ज्यादा केस दर्ज हैं। जिनमें हत्या, हत्या का प्रयास, एक्सटॉर्शन, मार-पिटाई, दंगे फैलाना और आर्म्स एक्ट जैसे गंभीर मुकदमे हैं। अजय गुर्जर को दिल्ली, हरियाणा, उत्तर प्रदेश, राजस्थान और महाराष्ट्र जैसे शहरों की पुलिस लगातार तलाश रही थी। फिलहाल दिल्ली पुलिस को सूचना मिली थी कि अजय गुर्जर अपने किसी साथी के साथ मिलकर तिहाड़ के एक बड़े अधिकारी की हत्या की साजिश रच रहा है।

कई मेडल जीत चुका अंतर्राष्ट्रीय खिलाड़ी है अजय गुर्जर

दिल्ली पुलिस के अनुसार अजय गुर्जर ताइक्वांडो का अंतरराष्ट्रीय स्तर का खिलाड़ी है। वह नेशनल लेवल पर आठ गोल्ड मेडल जीत चुका है। इतना ही नहीं साल 2003 में अजय गुर्जर ने भूटान में हुई अंतरराष्ट्रीय चैंपियनशिप में एक सिल्वर मेडल जीता था। और साल 2005 में मुंबई में हुए ओपन चैलेंज कंपटीशन में 5वीं रैंक हासिल की थी। पुलिस ने आरोपी के पास से 1 पिस्टल और 5 जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।

यह भी पढ़ें:

Covid-19 : देशभर में कल से लगेगी ‘बूस्टर डोज’, पंजीकरण की जरुरत नहीं मोबाइल पर आएगा मैसेज

UP Shivered Due To Severe winter: कड़ाके की सर्दी से कंपकंपाया यूपी, कई जिलों में बारिश की संभावना

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर