Monday, June 27, 2022

दिल्ली: बुलडोज़र कार्रवाई पर केजरीवाल बोले- गुंडागर्दी सही नहीं, हम करेंगे अतिक्रमण का समाधान

बुलडोज़र कार्रवाई:

नई दिल्ली। दिल्ली नगर निगम द्वारा राजधानी में चलाए जा रहे बुलडोजर अभियान पर आज मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने एक बैठक की. इस अहम बैठक में आम आदमी पार्टी के सभी विधायक और पार्टी के पदाधिकारियों ने हिस्सा लिया. बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने कहा कि बुलडोज़र चलाकर लोगों के घरों को उजाड़ना ठीक नहीं है. हम एमसीडी की इस कार्रवाई का विरोध करते हैं. उन्होंने कहा कि बीजेपी शासित नगर निगम को इस तरह की दादागिरी, गुंडागर्दी नहीं करना चाहिए।

हम करेंगे अतिक्रमण का समाधान

आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय संयोजक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने आगे कहा कि हम दिल्ली के लोगों को भरोसा दिलाते हैं कि अतिक्रमण और अवैध निर्माण की समस्या का हम समाधान करेंगे. आप पार्टी कच्ची कॉलोनी में रह रहे लोगों को मालिकाना हक दिलाएगी. उन्होंने कहा कि हम दिल्ली को झुग्गियों मुक्ति दिलाएंगे. बीजेपी को अपनी ताकत का गलत इस्तेमाल नहीं करना चाहिए।

जहांगीपुरी हिंसा के बाद शुरू हुई बुलडोजर कार्रवाई

बता दें कि हनुमान जयंती के दिन दिल्ली के जहांगीरपुरी में दो समुदायों के बीच हुई हिंसा के बाद नगर निगम ने पूरे इलाके में अतिक्रमण के खिलाफ बुलडोजर अभियान चलाया था. जिस पर बाद में सुप्रीम कोर्ट ने रोक लगा दी थी।

शाहीनबाग में लोगों ने किया था विरोध

दिल्ली नगर निगम द्वारा शाहीनबाग इलाके में बुलडोजर कार्रवाई का स्थानीय लोगों ने काफी विरोध किया था. मामला इतना बिगड़ गया था कि पुलिस को कई लोगों को गिरफ्तार करना पड़ा था. हालांकि इसके ज्यादा विरोध होने की वजह से नगर निगम अतिक्रमण के खिलाफ कार्रवाई नहीं कर सकी थी।

12 अप्रैल को यहां चला था बुलडोजर

गौरतलब है कि कि गुरूवार को उत्तरी दिल्ली नगर निगम ने आज के.एन. काटजू मार्ग, रोहिणी और अमर कॉलोनी में बुलडोजर अभियान चलाया था. इसके साथ राजधानी दिल्ली के मदनपुर खादर इलाके में आज दक्षिणी दिल्ली नगर निगम द्वारा अतिक्रमण विरोधी अभियान चलाया गया. इस दौरान स्थानीय लोगों ने कार्रवाई का विरोध किया।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

SHARE

Latest news

Related news