नई दिल्ली. भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) दिल्ली में नए निदेशक को नियुक्त किया गया है। आईआईटी बॉम्बे में एनर्जी साइंस और इंजीनियरिंग विभाग में प्रोफेसर के रुप में कार्यरत रंगन बनर्जी आईआईटी दिल्ली के नए निदेशक होंगे। इस बारे में आईआईटी दिल्ली के पूर्व निदेशक प्रोफेसर वी. रामगोपाल राव ने खुशी जाहिर करते हुए एक ट्वीट शेयर किया है जिसमें उन्होंने नए निदेशक रंगन बनर्जी को नियुक्ति की शुभकामनाएं दी हैं।

पूर्व निदेशक ने दी बधाई

आईआईटी दिल्ली के पूर्व निदेशक प्रोफेसर वी. रामगोपाल राव ने अपने ट्वीट में लिखा है कि मुझे आपको यह बताते हुए हर्ष हो रहा है कि आईआईटी बॉम्बे के ऊर्जा विज्ञान और इंजीनियरिंग विभाग के प्रोफेसर रंगन बनर्जी को आईआईटी दिल्ली के अगले निदेशक के रूप में नियुक्त किया गया है। मेरी ओर से हार्दिक बधाई और प्रोफेसर बनर्जी को शुभकामनाएं।

प्रो. रंगन बनर्जी की प्रोफाइल

प्रोफेसर बनर्जी कई बड़े अध्ययनों से जुड़े रहे हैं। नवीन और नवीकरणीय ऊर्जा मंत्रालय द्वारा प्रायोजित एक मेगावॉटस्केल सोलर थर्मल पावर टेस्टिंग, सिमुलेशन, रिसर्च फैसिलिटी स्थापित करने में भी उनका विशेष योगदान रहा है। साथ ही वे टीम शून्य के फैकल्टी सलाहकार हैं जिसमें सोलर डेकाथलॉन 2014 यूरोप फाइनल में भारत की पहली छात्र टीम शामिल है। प्रो. बनर्जी की विशेष रुचि एनर्जी मैनेजमेंट एंड एनर्जी एफिशिएंसी, डिमांड साइड मैनेजमेंट, एनर्जी मॉडलिंग, और पावर सिस्टम प्लानिंग जैसे क्षेत्रों में है

यह भी पढ़ें :

Partner Swapping Racket Busted in Kerala : पार्टनर स्वैपिंग मामले में 7 आरोपी गिरफ्तार; पुलिस ने कहा ‘1000 कपल शामिल

400KG Lock Ready For Ram Mandir: अलीगढ़ में तैयार हुआ राम मंदिर के लिए 400 किलो का ताला, 30 किलो की है चाबी

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर