New Delhi : नई दिल्ली

“आप” और “आम आदमी” प्रमुख ओर दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (CM. Arivind Kejriwal ) कॉरोना Corona से ठीक हो गए है। देश की राजधानी दिल्ली (Delhi) के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal) की कॉरोना रिपोर्ट की जानकारी उन्होंने खुद अपने ट्वीट ( Tweet ) करके दी है। उन्होंने कहा की वो नेगेटिव Negative आए हैं और जनता की सेवा में हाजिर हैं। 3 जनवरी को देहरादून में जनसभा के बाद जब को कॉरोना टेस्ट कराया था । तो अगले दिन उनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी जिसके बाद उन्होंने अपने आपको होम आइसोलेट कर लिया था। और अपने साथ रहने वालों को टेस्ट कराने की सलाह तक दे दी थी।

ऑनलाइन सभाओं में जल्द नज़र आयेंगे केजरीवाल

 सीएम अरविंद केजरीवाल ( Arivind Kejriwal ) कॉरोना Corona से होने के बाद 5 जनवरी को गोवा के पणजी में केजरीवाल की बड़ी तिरंगा यात्रा को रोक दिया गया था।अब जब चुनाव आयोग ने 5 राज्यों में चुनाव का ऐलान कर दिया है जिसे देख कर आयोग ने जनसभाओं और रैलियों पर पाबंदियां लगा दी हैं। केजरीवाल जल्द ही ऑनलाइन सभाओं को संबोधित करते हुए नज़र आयेंगे। आम आदमी के नेता संजय सिंह ऑनलाइन सभाओं को 8 जनवरी से शुरू कर चुके हैं। जिसके बाद अब पंजाब और दूसरे राज्यों में केजरीवाल भी ऑनलाइन सभाओं का आगाज़ करने वाले हैं ।

देश की राजधानी में बढ़ते कॉरोना के मामले, 48,178 नए मामले

देश के दिल कहे जाने वाली दिल्ली ( Delhi ) की हालत कॉरोना Corona की वजह से बेहद खराब है। बारिश और कॉरोना के कारण दिल्ली एक बार फिर बैकफुट पर आ गई है। स्वास्थ विभाग के द्वारा दिए गए नए आंकड़ों के मुताबिक 48,178 नए मामले सामने आए हैं। दिल्ली में बढ़ते मरीजों की अधिक मात्रा अपने आपको या तो होम आइसोलेट कर रही है या फिर कॉविड सेंटर जा रही है। जबकि सरकारी अस्पताल के कॉविड सेंटर अभी भी खाली पड़े हैं। साथ ही दिल्ली में कॉरोना से मृत्यु दर भी बहुत कम है। जी अपने आप में दिल को दिलासे देने के लिए बहुत है।

 

कोरोना के चलते 27 लोगों की गई जान

आंकडों के अनुसार राजधानी में इस महीने अब तक कॉरोना Corona होने के बाद  79,300 केस आ चुके हैं । जिसमे 27 लोगों की मौत . जिसमे 27 लोगों की मौत हो गई है । देखा जाए तो इस तरह दिल्ली की मृत्यु दर सिर्फ 0.04 पर्सेंट है। जब की पिछले महीनों की तुलना में ये आंकड़ा संतोषजनक है। बताते चले,कि दूसरी कहर में ये आंकड़ा 10 पर्सेंट तक पहुंच गया था। हालांकि मरीजों के आंकड़े बेशक बढ़ रहे हो लेकिन मृत्यु दर की गिरावट दिल्लीवासियों और दिल्ली सरकार को राहत दे रही है ।

यह भी पढ़ें :-

WestIndies vs ireland series : ब्रुक्स-पोलार्ड की महत्वपूर्ण पारियों से जीता वेस्टइंडीज, आयरलैंड को 24 रन दी मात

Guru Gobind Singh ji Quotes in Punjabi Bani of Guru Gobind Singh

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर