New Delhi : नई दिल्ली

Delhi Air Pollution, दिल्ली की आवो-हवा इतनी ज़हरीली हो चुकी है कि, सांस लेना मुश्किल हो गया है। वायु गुणवत्ता का हाल बयां करने वाली एजेंसी “SAFAR” ने कहा है कि वायुमंडल में धीमी हवा के चलने और निचली परत के सिर्फ 1 या डेढ़ किलोमीटर की ऊंचाई पर रहने से हवा का प्रदूषित होना लाज़मी है। ऐसा अभी 2 दिन रह सकता है। वही SAFAR के मुताबिक दिल्ली के कुछ हिस्सों का AQI काफी ऊंचा है और AQI पार तक पहुंच गया।

वायु गुणवत्ता खतरनाक स्तर पर

बीते 24 घंटे में दिल्ली के कुछ हिस्सों AQI 400 के पार पहुंच गया है, ऐसे में शहर की हवा खराब होने लगी है, दिल्ली के पंजाबी बाग,जहांगीरपुरी, आनंद विहार, ओखला, मेजर ध्यानचंद स्टेडियम, आदि कुछ जगहों पर रविवार को वायु गुणवत्ता सूचकांक 400 के पार पहुंच गया था। अगर बात पूरी दिल्ली की जाए तो AQI 362 तक पहुंच गया जो सबसे खराब श्रेणी में आता है, वही लोधी रोड पर AQI 329 पहुंच गया, बताते चलें, कि, नए साल के दिन AQI 362 और साल के आखरी दिन 31 दिसंबर को AQI 321 था.

CPCB ने दिल्ली की हवा को लेकर चेताया

बीते 24 घंटे में दिल्ली का AQI 362 रहा, केंद्रीय प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड (CPCB) ने दिल्लीवासियों को बढ़ते वायु प्रदूषण को लेकर चेताया है। ऐसा इसलिए क्योंकि पिछले 24 घंटे में दिल्ली में AQI 362 रहा है । यही नहीं दिल्ली के NCR के ज्यादातर शहरों में भी AQI काफी खराब रहा, केवल ग्रेटर नोएडा की आबोहवा ही तेजी से काफी खराब हो रही है।

यह भी पढ़ें :

Nagaland : नागालैंड में AFSPA को लेकर पीएम को नगा संगठन का खुला पत्र

Illegal Searching On Google is Crime प्राइवेट फोटो व वीडियो सर्च करने पर हो सकती है जेल

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर