बिहार. राज्य में कोरोना का प्रकोप लगातार जारी है। बिहार में कोरोना संक्रमण Corona virus के प्रतिदिन दोगुने मामले सामने आ रहे हैं। और अब कोरोना से मौत का सिलसिला भी शुरू हो गया है। पटना में एक महिला डॉक्टर समेत तीन संक्रमितों की मौत हो गई है। मृतक डॉक्टर प्रमिला गुप्ता पीएमसीएच PMCH के स्त्री एवं प्रसूति रोग विभाग की HOD रह चुकी थीं।

पीएमसीएच में कोरोना संक्रमण से पहली मौत

पटना के पीएमसीएच में पिछले दो महीने में किसी कोरोना संक्रमित की ये पहली मौत है। वहीं एक मरीज की मौत पटना एम्स में हुई है। 50 साल के मनोज कुमार फुलवारी शरीफ के रहने वाले थे। इसके अलावा कोरोना से जान गंवाने वाले तीसरे मृतक है एसपी सिंह, जोकि मोकामा के हाथीदह के निवासी थे।

संक्रमित डॉक्टरों की संख्या में इजाफा

पटना के पीएमसीएच में सात और डॉक्टर पॉजिटिव पाए गए हैं। जबकि एनएमसीएच में डॉक्टरों के पॉजिटव मिलने का सिलसिला अभी भी जारी है। यहां रविवार को 4 डॉक्टर और 13 पैरामेडिकल स्टाफ संक्रमित पाया गया है। जबकि महावीर कैंसर संस्थान में 17 डॉक्टर और 30 मेडिकल स्टाफ संक्रमित मिला। इसके अलावा पटना एम्स में भी बीस डॉक्टर और नर्सिंग स्टाफ पॉजीटिव मिले हैं।

पटना बना कोरोना का होट सपॉट

पटना में कोरोना बेकाबू होकर फैल रहा है। बीते रविवार को ही सिर्फ यहां कोरोना के लगभग 2018 नए मरीज मिले हैं। इसमें से 91 डॉक्टर और मडीकल स्टाफ भी शामिल हैं। इसी के साथ पटना में अब कुल सक्रिय मरीजों की संख्या बढ़कर 9122 पर पहुंच गई है।

नेता और मंत्री भी चपेट में

डॉक्टरों के साथ-साथ बिहार में नेता और मंत्री भी कोरोना की चपेट में आ रहे हैं। राज्य के उपमुख्यमंत्री समेत बिहार के 10 से ज्यादा मंत्री कोरोना संक्रमित मिल चुके हैं।

यह भी पढ़ें:

Odisha: सीएम पटनायक द्वारा ‘मिशनरीज ऑफ चैरिटी’ की मदद करने पर भड़की VHP, कहा- धर्मांतरण करने वालों को पैसा देना उचित नहीं

Monkey Took Away 3 Month Old Child: बागपत में बंदर ने ली 3 महीने के मासूम की जान, रात में उठाकर ले गया था

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर