Omicron Update

नई दिल्ली:Omicron live Update नये साल के पहले दिन कोरोना के साथ नये वैरिएंट ओमिक्रॉन का भी जबरदस्त विस्फोट हुआ है. दिल्ली से सटे गुरुग्राम की बात करें तो शुक्रवार को कोरोना वैरिएंट ओमिक्रॉन के 17 नए मामले मिले हैं. जिला स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने बताया कि गुरुग्राम में ओमिक्रॉन के कुल मामले 33 हो चुके है. जिसमे से सिर्फ 5 मामले एक्टिव है.

इसमें खास बात यह है कि इनमें से 14 मरीजों को टीका लगा हुआ था. जिला स्वास्थ्य विभाग के आंकड़ों के मुताबिक कल गुरुग्राम में 280 नए कोरोना मामले दर्ज किए गए थे. वहीँ 43 मरीज ठीक भी हुए थे. 25 मई के बाद सबसे अधिक केस आज सामने आये हैं. बता दें कि गुरुवार को जिले में 180 केस दर्ज किए गए थे. इसके साथ ही जिले में एक्टिव केसेज के मामले कुल 897 हो गये हैं. जिसमे से 886 संक्रमित मरीज होम आइसोलेशन में है और अन्य 11 अस्पताल में भर्ती हैं.

वहीं दूसरी तरफ राजस्थान में नए साल के पहले दिन में ही ओमिक्रॉन का बड़ा विस्फोट हुआ है. एक साथ 52 नए केस मिले हैं. इनमें 38 जयपुर से हैं. नए संक्रमितों में 9 विदेश यात्रा से लौटे हैं. इसी के साथ प्रदेश में ओमिक्रॉन से अब तक 121 पॉजिटिव हो चुके हैं. इनमें से 61 मरीज रिकवर हो चुके हैं.

ये भी पढ़ें :-

Jaish commandar killed : सुरक्षाबलों ने पुलवामा का आखिरी आतंकी किया ढेर

Accident In Bhiwani मलबे में दबे कई मजदूर, तीन के शव निकाले

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर