नई दिल्ली : New Delhi

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल(Delhi CM Arvind Kejriwal) कोरोना Corona को हराकर एक बार फिर से चुनावी जंग में उतर चुके है। देश में लगातार बढ़ रहे कोरोना Corona के मामले के बीच रविवार को सीएम केजरीवाल Kejriwal ने प्रेस कांफ्रेंस की। केजरीवाल ने बताया कि अस्पतालों में पिछले साल मई में 20 हजार बेड भर गये थे लेकिन अभी डेढ़ हजार के आसपास ही बेड पर मरीज हैं.

DDMA की अहम बैठक आज

सीएम अरविन्द केजरीवाल Arvind Kejriwal खुद को आइसोलेट कर बीमारी को हराकर फिर से जनता की सेवा में हाजिर हुए. उन्होंने कहा है कि दिल्ली में लॉकडाउन Lockdown लगाने का इरादा कोई नहीं है. अस्पतालों में बीते साल मई में 20 हजार बेड पर मरीज थे वही अब भी डेढ़ हजार के आसपास ही बेड पर मरीज हैं. दिल्ली में कोरोना Corona संक्रमण की बढ़ती रफ्तार के बीच शहर में कुछ और नए प्रतिबंधों का ऐलान संभव है।

इस सोमवार को दिल्ली आपदा प्रबंधन प्राधिकरण (DDMA) की बैठक में मौजूदा स्थिति की समीक्षा की जाएगी कि और क्या करें नहीं करना सब बताया जाएगा। जिस तरह से अब दिल्ली में रोजाना 20,000 से अधिक मामले सामने आ रहे हैं, ऐसे में कुछ नए प्रतिबंध लगाए जाने का ऐलान हो सकता है। उन नियमों पर सख्ती बरती जाएगी।

कोरोना की गाइडलाइन में बदलाव

देश में कोरोना के बढ़ते आंकड़े दिल दहला देने वाले है। दिल्‍ली में लगातार बढ़ते कोरोना मामलों के बीच अरविन्द केजरीवाल कहते है कि लॉकडाउन नहीं लगेगा। साथ ही, दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल Arvind Kejriwal कहते है की अगर लोग मास्क पहने और कोरोना के नियमों का पालन करेंगे तो सरकार लॉकडाउन नहीं लगाएगी। दिल्ली के सीएम अरविन्द केजरीवाल 4 जनवरी को कोरोना पॉजिटिव पाए गए थे, उन्‍हें हल्के लक्षण महसूस, और अब तक होम आइसोलेशन में थे.

रविवार की सुबह सीएम अरविन्द केजरीवाल Arvind Kejriwal ने ट्वीट कर स्वस्थ होने की जानकारी दी, साथ ही उनकी कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट भी आ चुकी है. एक बार फिर से वो वापस काम पर लौट आए है. दिल्ली में कोरोना के मामलों में लगातार तेजी हो रही है . बीते दिन शनिवार को कोरोना के न‌ए मामलों का आंकड़ा 20 हजार के दर्ज हुआ , और संक्रमण दर भी 20% के करीब आ पहुंची है।

यह भी पढ़ें :

SP letter To ECI : सपा ने यूपी में निष्पक्ष चुनाव के लिए टॉप ब्यूरोक्रेट्स को हटाने के लिए चुनाव आयोग को पत्र लिखा

Imran may Leave Congress Today : आज कांग्रेस छोड़ सकते हैं इमरान, समर्थकों की बैठक में लेंगे फैसला

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर