नई दिल्ली, New Delhi

कोरोना corona के नए वैरिएंट ओमिक्रॉन omicron के आ जाने से देश में तीसरी लहर का खतरा मंडरा गया है. इस कड़ी में एक बार फिर कोरोना से संक्रमितों के मामले में काफी वृद्धि दर्ज की गई है. इन पूरे मामलों में कुल 961 मामले ओमिक्रॉन वेरिएण्ट के पाए गए हैं. जिनमें 263 दिल्ली और 252 महाराष्ट्र से हैं.

कोरोना के नए वेरिएंट ओमिक्रॉन के आ जाने से देश में तीसरी लहर का खतरा मंडरा गया है. इस कड़ी में एक बार फिर कोरोना से संक्रमितों के मामले में काफी वृद्धि दर्ज की गई है. इन पूरे मामलों में कुल 961 मामले ओमिक्रॉन वेरिएण्ट के पाए गए हैं. जिनमें 263 दिल्ली और 252 महाराष्ट्र से हैं.
पूरे देश में बुधवार को 13,000 नए मामले आ जाने के बाद से ओमिक्रान और करोना के आंकड़े सीधे दो गुने स्तर पर पहुंच गए हैं. मंगलवार तक यह आंकड़ा 44 प्रतिशत कम था. मंगलवार को पूरे देश में कोरोना के 9195 मामले दर्ज किए गए थे.

अगर दूसरी लहर के दौरान कोरोना मामलों के इजाफे की बात करें तो 31 मार्च को 35 प्रतिशत और 1 अप्रैल को 13.5 प्रतिशत की वृद्धि दर्ज की गई थी.

कोरना को लेकर सरकार और प्रशासन अलर्ट

महाराष्ट्र में कोरोना के कहर को देखते हुए मुंबई में गुरूवार 30 दिसंबर से 7 जनवरी 2022 तक धारा 144 लगा दी गई है. इसके मद्देनजर पुलिस ने 7 जनवरी तक सभी होटलों, रेस्टोरेंट, बार, पब, रिसॉर्ट और क्लबों पर बन्दी लगा दी है. इसके अलावा नए साल पर खुले में किसी भी तरह के जश्न और पार्टियों पर रोक लगाई गई है.

राजस्थान के मंत्रिमण्डल ने 31 जनवरी के बाद से किसी भी तरह के सार्वजनिक स्थानों पर प्रवेश के लिये वैक्सीनेट होना अनिवार्य कर दिया है. नाइट कर्फ्यू का कड़ाई से पालन नहीं करने वालों के खिलाफ सख्ती से निपटने के निर्देश दिये गए हैं. मॉल और अन्य व्यावसायिक प्रतिष्ठानों को रात दस बजे के बाद खुले रहने की अनुमति नहीं होगी

देहरादून में प्रवेश लेने के करने के लिये कोरोना वैक्सीन की दोनों डोज का सर्टिफिकेट और कोरोना की नेगेटिव रिपोर्ट लेकर जाना अनिवार्य कर दिया गया है. इस रिपोर्ट की तय सीमा मात्र 72 घण्टे तक ही रखी गई है. उसके बाद ये रिपोर्ट अमान्य कर दी जाएगी.

जानकारी के मुताबिक पिछले सप्ताह में दिल्ली में जीनोम सीक्वेंसिंग के जितने भी सैंपल भेजे गए थे. उनमें से 38 प्रतिशत की रिपोर्ट ओमिक्रॉन पॉजिटिव पाई गई है. यह सूचना ऑफीशियल डॉक्यूमेंट्स के आधार पर ली गई है।

यह भी पढ़ें

Jammu Kashmir: श्रीनगर में सुरक्षाबलों को मिली बड़ी सफलता, जैश-ए-मोहम्मद के 6 आतंकवादी ढेर

Big Strike on Terrorism जम्मू कश्मीर में छह आतंकी ढेर

 

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर