Delhi : दिल्ली

Corona, दिल्ली में कॉरोना ( Corona ) के मरीजों की संख्या दिन पर दिन बढ़ती जा रही है। साथ ही उस से मरने वालों की संख्या में पिछले 5 दिन में इज़ाफ़ा हुआ है। देखा जाए तो एक आंकड़ों के हिसाब से पिछले 5 दिन में 46 मौत हो चुकी हैं। जिसमे आधे से अधिक मृतकों की उम्र 60 के पार हो चुकी थी। और बाकी की उम्र 41 से 60 उम्र के बीच थी। ये आंकड़े ना केवल दिल्ली सरकार को परेशान कर सकते हैं बल्कि दिल्लीवासियों के लिए भी चिंताजनक है।

34 दिल के मरीज़ तो 11 की वैक्सीन लगवाने के बाद भी मौत

दिल्ली में बढ़ते कॉरोना ( Corona ) और ओमिक्रॉन ( Omicron ) ने अब हालात खराब कर दिए हैं। पिछले 5 दिन में 46 मौत से दिल्ली सहमी हुई है। लेकिन देखा जाए तो इसमें से 32 मरीज़ तो ऐसे थे जिन्हे सीधा ICU me भर्ती कराया गया था। जिन्हे या तो कैंसर,हार्ट अटैक या लीवर और क्रॉनिक बीमारियां थी जिन्हे बाद में कोरोना ने अपनी गिरफ्त में लेकर मौत के मुंह तक जाना पड़ा। अधिकतर मृतकों की उम्र 60 के पर थी।

हॉस्पिटल में पहुंच कर हुआ 21 मरीजों को कॉरोना

दिल्ली में मौतों का सिलसिला जिस कदर बढ़ रहा है उसे देखतेभिये दिल्ली सरकार ने सप्ताह में 2 दिन लॉकडाउन लगाने का फैसला लिया उसके बाद भी अभी तक आंकड़े रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। दिल्ली में हुई 46 मौतों में 21 मरीजों को कॉरोना हॉस्पिटल पहुंच कर हुआ। ऐसे में सवाल ये उठता है । कि क्या दिल्ली के हॉस्पिटल कॉरोना जैसी बीमारी से ग्रस्त ही चुके है।

19,000 के पार पहुंचे 24 घंटे में कॉरोना केस

पिछले 24 घंटों के भीतर दिल्ली में कॉरोना ने अपना असली रूप दिखाया जब दिल्ली में 19,000 के पार कॉरोना मरीजों की संख्या पहुंची। इन्हें से 17 की मौत भी हो गई। बताते चलें कि रविवार को ये आंकड़ा 22,000 के पार पहुंच गया था। तब भी 17 लोगों की ही मौत हुई थी।

यह भी पढ़ें :-

Uttarakhand Election : सियासत के खेल में क्षेत्रीय सियासी दलों को नकार जनता चली बीजेपी, कांग्रेस के भरोसे

IIT Professor Claims मुंबई-दिल्ली में 5 दिन बाद आएगा पीक

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर