नई दिल्ली. भारत में अब कोरोना Corona लगभग बेकाबू हो चुका है। संक्रमितों की संख्या में लगातार इजाफा हो रहा है। केन्द्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा रविवार (2 जनवरी) को उपलब्ध आंकड़ों के अनुसार बीते 24 घटों में 27 हजार 553 नए मामले सामने आए हैं। जबकि 406 मरीजों की मौत हुई है। देश में अब कोरोना से मरने वालों की संख्या बढ़कर 4 लाख 81 हजार 770 हो गई है। और कोरोना के 1 लाख 22 हजार 801 एक्टिव मरीज हैं।

ओमिक्रॉन का कहर

कोरोना का नया वैरिएंट ओमिक्रॉन भी लगातार कोहराम मचाए हुए है। देशभर में ओमिक्रॉन के मरीजों की संख्या 1598 का आंकड़ा पार कर चुकी है। इनमें सबसे ज्यादा 460 मरीज महाराष्ट्र में हैं। जबकि 351 मरीजों के साथ दिल्ली दूसरे स्थान पर है। इसके अलावा गुजरात, केरल, राजस्थान, तेलंगाना, हरयाणा, और कर्नाटक में भी ओमिक्रॉन के मामले लगातार बढ़ रहे हैं।

महाराष्ट्र में कोरोना का खौफ

बीते शनिवार को महाराष्ट्र में कोरोना के करीब 6347 नए मामले सामने आए। इनमें से एक मरीज ने अपनी जान भी गंवाई। इस समय राज्य में कोरोना के 22,334 एक्टिव मरीज हैं। ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या भी मुंबई में लगातार बढ़ रही है। माना जा रहा है कि महाराष्ट्र में ओमिक्रॉन का कम्युनिटी स्प्रेड हो चुका है।

दिल्ली में डराने लगा कोरोना

दिल्ली में कोरोना ने जिस तरह रफ्तार पकड़ी है उससे राजधानीवासी डरे हुए हैं। सख्त पाबंदियों के बावजूद पिछले 24 घंटे में दिल्ली में कोरोना के 2716 नए मामले सामने आए हैं। यहां संक्रमण दर बढ़कर 3.6 प्रतिशत पर पहुंच चुकी है।

राजस्थान मे बेलगाम कोरोना

राजस्थान में भी कोरोना की रफ्तार बेलगाम हो चुकी है। शनिवार को राज्य में कोरोना के कुल 300 से ज्यादा नए केस मिले हैं। यहां ओमिक्रॉन संक्रमितों की संख्या भी बढ़कर 121 तक पहुंच गई है। चिंता की बात ये है कि इनमें से 52 मरीज तो सिर्फ शनिवार को ही मिले हैं।

झारखंड में कोरोना ब्लास्ट

झारखंड में भी कोरोना का प्रकोप चरम पर है। शनिवार को राज्य में कोरोना के 1007 नए मरीज मिले हैं। इनमें सबसे ज्यादा रांची में कुल 495 मरीज मिले। झारखंड में फिलहाल कोरोना के एक्टिव केस की संख्या बढ़कर 3131 हो गई है। राज्य में लॉकडाउन लगाने की चर्चा की जा रही है।

पंजाब में बढ़ा संक्रमण

पंजाब में नए साल के पहले ही दिन कोरोना ब्लास्ट हुआ है। यहां पिछले 24 घंटे में कोरोना के कुल 332 नए मामले सामने आए हैं। इनमें सबसे ज्यादा 98 केस अकेले पटियाला से सामने आए हैं।

यूपी में कोरोना की स्थिति

उत्तरप्रदेश में शनिवार को कोरोना के 383 नए मामले सामने आए। यहां वर्तमान में कोविड के कुल एक्टिव केस 1211 हैं, जबकि 16,87,859 मरीज कोरोना को मात दे चुके हैं।

यह भी पढ़ें :

Uttar Pradesh: वेस्ट यूपी को नए साल का तोहफा, पीएम मोदी आज मेरठ में करेंगे मेजर ध्यानचंद स्पोर्ट्स यूनिवर्सिटी का शिलान्यास

Corona Vaccine To Children In Uttar Pradesh : उत्तर प्रदेश में बच्चों को कोरोना की वैक्सीन, तीन जनवरी से शुरू होगा रजिस्ट्रेशन और स्टाल बुकिंग

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर