देश में कोरोना Corona का प्रकोप लगातार बढ़ रहा है। इस बार बंगाल रणजी टीम Bengal Ranji team वायरस की चपेट में आ गई है। सूत्रों के अनुसार टीम के कुल सात सदस्य, 6 खिलाड़ी और सहायक कोच कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। इस खबर से टीम की तैयारियों को बड़ा झटका लगा है। फिलहाल मामले को संज्ञान में लेते हुए बंगाल क्रिकेट संघ CAB इस संबंध में हर तरह की सावधानियां बरत रहा है।

टीम के 7 सदस्य कोरोना पॉजिटिव

सीएबी के सचिव स्नेहाशीष गांगुली ने बताया कि कोरोना महामारी की वर्तमान स्थिति को ध्यान में रखते हुए संघ ने सुरक्षा उपाय के तौर पर बंगाल के सभी क्रिकेटरों के RT-PCR टेस्ट करवाए थे। जांच में कुछ खिलाड़ियों का रिजल्ट पॉजिटिव आया है। प्राप्त जानकारी के अनुसार ये 6 खिलाड़ी सुदीप चटर्जी, अनुस्तुप मजूमदार, काजी जुनैद सैफी, गीत पुरी, प्रदीप्त प्रमाणिक और सुरजीत यादव हैं। इनके अलावा टीम के सहायक कोच सौराशीष लाहिड़ी को भी कोरोना संक्रमित पाया गया है। गौरतलब है कि ये सातों सदस्य रविवार को साल्ट लेक में खेले गए एक अभ्यास मैच में मोजूद थे। फिलहाल इन सदस्यों को आइसोलेट कर दिया गया है।

रणजी ट्रॉफी के आयोजन पर संशय

रणजी ट्रॉफी का आयोजन आगामी 13 जनवरी से होना है। लेकिन  उससे पहले ही एक टीम में कोरोना के इतने केस मिलने के बाद अब टूर्नामेंट पर संशय गहरा गया है। BCCI घरेलू टूर्नामेंट के आयोजन पर पुर्नविचार करेगा।  घटनाक्रम के सामने आने के बाद CAB ने सभी स्थानीय टूर्नामेंट्स को रोकने का फैसला किया है। साथ ही मंगलवार को टॉप अधिकारियों की एक आपात बैठक बुलायी गई है जो कोरोना की वर्तमान स्थिति की समीक्षा करेगी।

प. बंगाल में कोरोना का स्थिति

पश्चिम बंगाल में कोरोना के केस लगातार बढ़ रहे हैं। बीते रविवार को राज्य में कुल 6153 मामले सामने आए थे जिनमें से अकेले कोलकाता से ही 3194 मामले थे। फिलहाल राज्य में आज से 15 से 18 वर्ष के किशोरों के लिए वैक्सीनेशन शुरु हो चुका है। सीएबी ने भी 15 से 18 वर्ष के रजिस्टर्ड खिलाड़ियों का जल्द से जल्द टीकाकरण करवाने का फैसला किया है।

यह भी पढ़ें :

Scientists invented Eye Drop: अब चश्मा लगाने का झंझट खत्म, वैज्ञानिकों ने आंखो के लिए बनाया ‘चमत्कारी ड्रॉप’

Yogi Launches Vaccination for Teenagers : योगी ने किया किशोरों के लिए टीकाकरण का शुभारंभ, बोले- तीसरी लहर से बचने का एकमात्र उपाय

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर