Tuesday, July 5, 2022

कांग्रेस सत्याग्रह: राहुल गांधी बोले- कृषि कानून की तरह अग्निपथ योजना भी वापस लेगी सरकार

कांग्रेस सत्याग्रह:

नई दिल्ली। केंद्र सराकरा द्वारा में सेना में चार साल की भर्ती के लिए लाई गई अग्निपथ योजना के विरोध में आज दिल्ली में कांग्रेस सत्याग्रह कर रही है। इस दौरान कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने प्रदर्शन को संबोधित करते हुए केंद्र सरकार पर बड़ा हमला बोला। उन्होंने कहा कि सरकार को कृषि कानून की तरह अग्निपथ योजना को भी को वापस लेना होगा।

अग्निपथ योजना वापस लेगी सरकार

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने सत्याग्रह में कहा कि किसानों के बारे में हमने कहा था कि मोदी जी को ये बिल(कृषि क़ानून) वापस लेने पड़ेंगे। अब कांग्रेस पार्टी कह रही है कि मोदी जी को ये अग्निपथ योजना को वापस लेना पड़ेगा। हिन्दुस्तान का हर युवा हमारे साथ इस काम में खड़ा मिल रहा है।

ईडी का मुझ पर कोई असर नहीं

राहुल गांधी ने आगे कहा कि ईडी और ऐसी एजेंसियों का मुझ पर कोई असर नहीं, मुझसे पूछताछ करने वाले अधिकारी भी समझ गए कि कांग्रेस पार्टी के नेता को डरा कर दबाया नहीं जा सकता।

देश की सेना को कमजोर कर रही सरकार

पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष ने कहा कि वे देश की सेना को कमजोर कर रहे हैं और वे कहते हैं कि वे राष्ट्रवादी हैं। पीएम नरेंद्र मोदी को अग्निपथ योजना को वापस लेना होगा। भारत में युवा जानते हैं कि राष्ट्र को मजबूत करने के लिए सच्ची देशभक्ति की आवश्यकता होती है। हम सुनिश्चित करेंगे कि योजना निरस्त हो।

रिटायर के बाद युवाओं को नहीं मिलेगा रोजगार

राहुल गांधी ने आगे कहा कि वे (भाजपा) ‘एक रैंक, एक पेंशन’ की बात करते थे, लेकिन अब ‘न रैंक और न पेंशन’ है। युवा कड़ी मेहनत करेंगे और अपने घरों को वापस जाएंगे। रिटायर होने के बाद उन्हें कोई रोजगार नहीं मिलेगा।

तानाशाही की रिहर्सल कर रही है पुलिस

बता दें कि इससे पहले राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा कि देश में पहली बार निशाना बना कर कांग्रेस नेताओं के साथ दुर्व्यवहार किया गया है। कई जगहों पर पिटाई भी की गई। पहली बार पुलिस का आतंक देखने को मिला है। पुलिस का रिहर्सल है कि जब तानाशाही आएगी तब किस प्रकार काम होगा।

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->