Monday, December 5, 2022

Congress President Election : थरूर ने जारी किया 60 प्रस्तावकों का नाम, कहा- 50 चाहते हैं पार्टी में बदलाव

नई दिल्ली : कांग्रेस के अध्यक्ष पद का चुनाव अब होने को है. जहां मैदान में अब दो ही दावेदारों के नामों का शोर हो रहा है. इनमें से पहला नाम है मल्लिकार्जुन खड़गे का जिन्हें लेकर कई दावे हैं कि उनकी जीत पक्की है. वहीं दूसरी ओर नाम है शशि थरूर का जिन्होंने अब अपने सभी 60 प्रस्तावकों की सूची जारी कर दी है.

खड़गे बनाम थरूर हुआ चुनाव

शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए नामांकन की आखिरी तारिख थी. जिसके साथ तीन नाम वापस आए. इन तीनों नामों में से एक एक नाम झारखंड के पूर्व मंत्री केएन त्रिपाठी का भी रहा जिनका नामांकन शनिवार को कैंसिल कर दिया गया है. इसी कड़ी में अब मैदान में दो ही अध्यक्ष पद के दावेदार बचे हैं. अब ये लड़ाई खड़गे बनाम थरूर होती दिखाई दे रही है. जहां थरूर ने शनिवार को अपने सभी 60 प्रस्तावकों के नाम जारी कर दिए हैं.

उन्होंने एक ट्वीट के माध्यम से ये जानकारी दी है. वह सूची की तस्वीर साझा करते हुए लिखते हैं, “मैं अपने 60 प्रस्तावकों को प्रस्तुत करता हूं. 12 राज्य से हर नेतृत्व के लोग हैं. लेकिन सभी सम्मानित कांग्रेस कार्यकर्तओं का मुझपर विश्वास जताने के लिए और उन हजारों कार्यकर्ताओं को भी मैं धन्यवाद देता हूं. इसके अलावा अटूट समर्थन के लिए मेरे संसदीय साथियों धन्यवाद.”

आवाज़ बनना चाहता हूं

बता दें, कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष चुनाव के लिए खड़गे की जीत लगभग तय मानी जा रही है. इसी कड़ी में जब थरूर से अध्यक्ष का चुनाव लड़ने पर सवाल किया गया तो उन्होंने मीडिया को बताया, ‘कई साधारण कार्यकर्ताओं ने मुझसे कहा कि आप लड़ो (कांग्रेस अध्यक्ष के चुनाव के संबंध में).’ अपने प्रस्तावकों की सूची पर बात करते हुए थरूर ने बताया, ‘इन सभी 60 में से 50 लोग साधारण कार्यकर्ता जो पार्टी में बदलाव चाहते हैं, मैं उनकी आवाज बनना चाहता हूं. युवा कांग्रेस की आवाज बनना चाहता हूं’

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news