Friday, February 3, 2023
spot_img

कांग्रेस चिंतन शिविर: मल्लिकार्जुन खड़गे बोले- हमारे प्रचार में है कमियां, काम का फल कोई खा रहा

कांग्रेस चिंतन शिविर:

उदयपुर।  राजस्थान के उदयपुर में आज कांग्रेस का तीन दिवसीय चिंतन शिविर शुरू हो गया. इस शिविर में कांग्रेस के शीर्ष और प्रदेश नेतृत्व के सभी बड़े नेता मौजूद है. इसी बीच पार्टी की ओर आज एक प्रेस कॉन्फ्रेंस की आयोजित की गई. जिसमें मल्लिकार्जुन खड़गे, अजय माकन समेत कई नेताओं ने मीडिया को चिंतन शिविर के बारे जानकारी दी. इस दौरान मल्लिकार्जुन खड़गे ने बीजेपी जमकर हमला बोला।

बीजेपी से पूछे सवाल

कांग्रेस नेता और राज्यसभा सांसद मल्लिकार्जुन खड़गे ने भारतीय जनता पार्टी पर निशाना साधते हुए पूछा कि वे (बीजेपी) लोग बोल रहे हैं हम असली देशभक्त हैं. अगर आप असली देशभक्त हैं तो आप भारत छोड़ो आंदोलन के वक़्त कहां थे ? गांधी जी ने पदयात्रा निकली तब आप कहां थे? देश के लिए लाखों लोग जेल में गए और कुर्बानी दी तब आप कहां थे?

हमारे प्रचार में है कमियां

मल्लिकार्जुन खड़गे ने आगे कहा कि कहीं न कहीं हमारे (कांग्रेस) के प्रचार में कमियां हैं, लेकिन हमने बहुत काम किए हैं और उसका फल हमें नहीं मिल रहा. हमारे काम का फल कोई और खा रहा है।

टिकट के लिए 5 साल करना होगा काम

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस नेता अजय माकन ने बताया कि चिंतन शिविर में मौजूद सभी लोगों के बीच एकमत से इस प्रस्ताव पास किया गया कि अब पार्टी के नेताओं के परिवार के सदस्यों या रिश्तेदारों को टिकट देने से पहले इस बात का ध्यान रखा जाएगा कि उसने कांग्रेस में कम से कम 5 साल काम किया हो।

ये फैसले भी लिए जा सकते है

बता दें कि कांग्रेस चिंतन शिविर में अभी और भी कई बड़े फैसले लेने उम्मीद जताई जा रही है. जानकारी के मुताबिक इस शिविर में इलेक्शन कैंपेन को मैनेज और कोऑर्डिनेट करने के लिए इलेक्शन विंग बनाने के बारे में गंभीरता से विचार किया जा रहा है. बताया जा रहा है कि इस विंग के लिए एक जनरल सेक्रेटरी भी नियुक्त किया जाएगा।

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news