Sunday, February 5, 2023

कॉमनवेल्थ में भारत ने मनवाया लोहा, अब तक भारत ने हासिल किए इतने पदक

नई दिल्ली। ब्रिटेन के बर्मिंघम में खेले जा रहे कॉमनवेल्थ गेम्स तीसरे दिन भारत की झोली में दो गोल्ड मेडल आ गए, वहीं, ये दोनो ही गोल्ड मेडल वेटलिफ्टिंग खेलों में आए हैं, बता दें पहले युवा वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड जीता था, इसके बाद देर रात वेटलिफ्टर अचिंत शुली ने पुरुषों के 73 किलोग्राम भारवर्ग में स्वर्ण पदक अपने नाम किया. इसके साथ ही अब भारत के खाते में अब तक तीन स्वर्ण पदक आ चुके हैं. वहीं, चौथे दिन के मुकाबले में भारत को एक रजक और एक कांस्य पदक मिला है.

दूसरे दिन मिला था पहला मेडल

भारत को कॉमनवेल्थ गेम्स के पहले दिन कोई मेडल नहीं मिला था, टीम इंडिया के मेडल जीतने का सिलसिला दूसरे दिन शुरू हुआ. भारतीय वेटलिफ्टर संकेत सरगर ने सबसे पहले सिल्वर पदक जीतकर इस इवेंट्स में भारत का खाता खोला था. दूसरे दिन भारत को कुल दो चार पदक मिले थे, जिसमें टोक्यो ओलंपिक की सिल्वर मेडलिस्ट मीराबाई गोल्ड, बिंदयारानी ने सिल्वर और गुरुराज पुजारी ने ब्रॉन्ज मेडल हासिल किया था.

तीसरे दिन झोली में आए दो गोल्ड

कॉमनवेल्थ गेम्स के तीसरे दिन यानी रविवार को युवा वेटलिफ्टर जेरेमी लालरिनुंगा ने गोल्ड जीता. इसके बाद वेटलिफ्टर अचिंत शुली ने भी सोने का तमगा अपने नाम किया। कॉमनवेल्थ गेम्स 2022 में ये भारत का तीसरा गोल्ड मेडल है. अब भारत के खाते में 8 मेडल आ चुके हैं.

चौथे दिन भारत को मिले दो मेडल

चौथे दिन भारत ने दो और पदक अपने नाम कर लिए हैं, जिसमें से एक रजक और एक कांस्य पदक है. जूडो में सुशीला देवी ने 48 किलोग्राम भारवर्ग में रजत पदक अपने नाम किया, वहीं, विजय यादव ने साइप्रस के पेट्रोस क्रिसटोडूलाइड्स को हरा कर कांस्य पदक अपने नाम किया. चौथे दिन भारत को जुडो में ये दोनों मेडल मिले हैं.

 

Patra Chawl Redevelopment Case: शिवसेना नेता संजय राउत गिरफ्तार, 16 घंटे की पूछताछ के बाद ईडी का एक्शन

Latest news