Tuesday, November 29, 2022

यूपी: हिंसा पर बोले सीएम योगी- उपद्रवियों पर होगी ऐसी कार्रवाई, बनेगी नजीर

उत्तर प्रदेश:

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के कई जिलों में बीते शुक्रवार को जुमे की नमाज़ के बाद हुई हिंसा पर यूपी सरकार सख़्त रुख अपनाती नज़र आ रही है। मुख्यमंत्री योगी ने कल रात लगातार लगातार ट्वीट कर हिंसा पर कार्रवाई के बारे में बताया। सीएम ने अपने ट्वीट में लिखा कि कानून अपने हाथ में लेने वालों पर ऐसी कार्रवाई होगी, जो असामाजिक सोच रखने वालों के लिए मिसाल बनेगी।

मिसाल बनेगी कार्रवाई

मुख्यमंत्री योगी ने ट्वीट में लिखा कि उपद्रवियों पर कार्रवाई ऐसी हो, जो असामाजिक सोच रखने वाले सभी तत्वों के लिए एक उदाहरण बने और माहौल बिगाड़ने के बारे में कोई सोच भी न सके।

सीएम योगी ने कहा

उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी ने आगे कहा कि हम एक लोकतांत्रिक देश के नागरिक हैं। ऐसे में हमें सभी पक्षों से संवाद बनाए रखना होगा। धर्मगुरुओं/सिविल सोसाइटी से सतत संवाद-संपर्क बनाए रखने के साथ-साथ उपद्रवियों के ख़िलाफ़ कार्रवाई भी जारी रखी जाएगी।

अब तक 237 गिरफ्तार

बता दें कि भाजपा से निष्कासित पूर्व नूपुर शर्मा की विवादास्पद टिप्पणी को लेकर यूपी के कई जिलों में शुक्रवार को जुमे की नमाज के बाद हुई हिंसा को लेकर पुलिस का ताबड़तोड़ एक्शन जारी है। इस मामले में अब तक कई जिलों से 237 लोगों को गिरफ्तारी किया जा चुका है। एडीजी (कानून व्यवस्था) ने शनिवार को बताया कि शांति व्यवस्था भंग करने वाले लोगों की पहचान की जा रही है और जल्द ही सभी को गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

तलाशी अभियान जारी

एडीजी ने आगे बताया कि शुक्रवार को जो घटना हुई उसमें कुछ जिलों में कुछ व्यक्तियों ने शांति व्यवस्था भंग करने की कोशिश की। अभी जिनकी पहचान की जा चुकी है। उनकी गिरफ़्तारी बहुत तेजी से की जा रही है। उन्होंने कहा कि शांति भंग करने वालों की घर-घर तलाशी की जा रही है।

गैंगस्टर एक्ट लगेगा

प्रशांत कुमार ने बताया कि अभी स्थिति नियंत्रण में है। हिंसा में शामिल दोषियों के खिलाफ गैंगस्टर एक्ट में कार्रवाई होगी और उनकी संपत्ति को भी जब्त किया जाएगा। उन्होंने कहा कि सार्वजनिक और निजी संपत्तियों को जो क्षति हुई है उसकी वसूली भी न्यायिक प्रक्रिया के तहत की जाएगी।

ये भी पढ़े-

India Presidential Election: जानिए राष्ट्रपति चुनाव से जुड़ी ये 5 जरुरी बातें

Latest news