Corona Vaccine in Delhi

नई दिल्ली: Children Vaccination देश में बढ़ते कोरोना खतरों के बीच 15 से 18 साल के बच्चो को कोरोना टीका कल से लगाई जाएगी. वैक्सीन को लेकर देश के कईं राज्यों ने तैयारी पूरी कर ली है. देश की राजधानी दिल्ली में वैक्सीनेशन के लिए 159 सेंटर तैयार किए जा चुके है. वहीं छत्तीसगढ़ में भी 16 लाख से अधिक बच्चों के वैक्सीनेशन के लिए रोस्टर बनाया जा चुका है. 

दिल्ली में टीकाकरण केंद्र

वैक्सीनेशन को लेकर दिल्ली सरकार के दिल्ली स्टेट हेल्थ मिशन ने एक लिस्ट तैयार की है. सूचना के अनुसार अधिकतर वैक्सीनेशन सेंटर वही है जहां अन्य लोगो कोरोना टीका दिया गया था. वैक्सीनेशन के लिये जिन केंद्रों को चिन्हिंत किया गया है उसमें सरकारी अस्पताल, डिस्पेंसरी, पॉली क्लिनिक और दिल्ली सरकार व नगर निगम के स्कूल शामिल है.

सबसे ज्यादा वैक्सीनेशन के सेंटर्स साउथ वेस्ट जिले में बनाये गये हैं. इसके अलावा सेंट्रल , नई दिल्ली में 18, दिल्ली में 17, नॉर्थ ईस्ट में 16, ईस्ट दिल्ली में 15, वेस्ट दिल्ली में 15, साउथ ईस्ट दिल्ली में 13, नॉर्थ वेस्ट में 12, साउथ दिल्ली में 11 बच्चो के लिए वैक्सीनेशन सेंटर्स तैयार किए गए हैं।
प्रोटोकॉल के तहत लगेगी वैक्सीन

 प्रोटोकॉल के तहत लगेगी वैक्सीन

वैक्सीनेशन सेंटर के लिए स्कूलों में कुछ खास तरह के प्रोटोकॉल बनाए गए हैं. स्कूलों में एक नोडल इंचार्ज बनाना होगा। वैक्सीनेशन के लिए सबके पास आईडी कार्ड रखना अनिवार्य होगा. क्लास टीचर की जिम्मेदारी होगी की बच्चो के पेरेंट्स को नजदीकी वैक्सीनेशन सेंटर्स से अवगत कराए. बच्चों के साथ आए पेरेंट्स को अलग-अलग कमरा दिया जाएगा. अधिकतर वैक्सीनेशन सेंटर वही है जहां अन्य लोगो कोरोना टीका दिया गया था.

ये भी पढ़ें :-

PM Modi in Meerut: पीएम बोले- ‘अवैध कब्जे’ का टूर्नामेंट खेलने वालों के साथ योगी सरकार अब जेल-जेल खेल रही है

PUBG New State free Snoke Flake crate जाने रिडीम करने का तरीका

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर