Wednesday, June 29, 2022

सीबीआई ने पी चिदंबरम के बेटे कीर्ति के दफ्तर और आवास समेत कई जगहों पर मारे छापे

दिल्ली। सीबीआइ ने मंगलवार को पूर्व केंद्रीय मंत्री पी चिंदबरम के बेटे कार्ति के घर पर छापेमारी की है। ये छापेमारी उनके दिल्‍ली और 3 जगहों पर मुंबई के अलावा और 3 जगहों पर चेन्नई तमिलनाडु के सिवागंगई में स्थित आवास पर की गई है। सीबीआइ की ये छापेमारी मनी लाड्रिंग मामले में की गई है। बता दें कि चिदंबरम के बेटे पर कई मामले चल रहे हैं। इनमें आईएनएक्‍स मीडिया को एफआईपीबी (Foreign Investment Promotion Board) की क्लियरेंस मिलने का भी मामला शामिल है जो करीब 305 करोड़ विदेशी फंड से जुड़ा है।

बता दें कि यह मामला तब का है जब चिदंबरम वित्‍त मंत्री थे। इसके ही मद्देनजर ये छापेमारी की गई है। जानकारी के मुताबिक जांच एजेंसी ने कार्ति के खिलाफ एक नया केस दर्ज किया है. यह मामला विदेशों से मिले पैसे से जुड़ा है. यह पैसा साल 2010-14 के दौरान हासिल किया गया था. बता दें कि इस साल के मार्च महिनें में निचली अदालत ने एयरसेल-मैक्सिस डील मामले में सुनवाई करने के बाद कार्ति चिदंबरम को जमानत देते हुए विदेश जाने की अनुमति दी गई थी। इस मामले को सीबीआइ और प्रवर्तन निदेशालय (ईडी) की ओर से दर्ज किया गया था। ईडी की ओर से दाखिल केस में पूर्व वित्त मंत्री पी चिदंबरम और उनके पुत्र कार्ति चिदंबरम आरोपित हैं।

कार्ती का ने कला तंज

ईडी के छापेमारी के बाद कार्ती चिंदबरम ने ट्वीट कर बीजेपी पर कसा तंज. कार्ती ने लिखा कि मैं भूल गया हूं कि ऐसा कितनी बार हो चुका है. यह एक रिकॉर्ड बनेगा. जानकारी के मुताबिक, कार्ती फिलहाल घर पर नहीं हैं, कार्ती इस समय लंदन गए हुए है.

अपडेट जारी..

यह भी पढ़ें :

नरेला: प्लास्टिक फैक्ट्री आग बुझाने का काम जारी, दमकल की 22 गाड़ियां मौके पर मौजूद 

Horrific Road accident in Bahraich कारों की भिड़ंत में तीन की मौत,दो गंभीर

SHARE

Latest news

Related news