Entertainment :-

Nagma,90 के दशक की बात करें और नगमा ( Nagma ) की बात ना हो ये तो हो नहीं सकता। 90 के दशक में सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से नगमा एक रही हैं, बताते चलें
नागमा की जिंदगी का सफर आसान नहीं रहा है। हालांकि उन्होंने 16 साल की उम्र में ही फिल्म करियर शुरू कर लिया था लेकिन उनका नाम बहुत से सितारों और खिलाड़ी के जोड़ा गया।

16 वर्ष की उम्र में मिल कामयाबी

बात अगर हम 90 के दशक की करें तो नगमा ( Nagma ) नाम सबसे ऊपर आता है। अपनी फिल्मी दुनिया की शुरुआत सुपरस्टार सलमान खान के अपोजिट फिल्म ” बागी ” से करने वाली नगमा की तब उम्र सिर्फ 16 साल थी। अपने हुस्न और खूबसूरत अदाओं की बदौलत उन्होंने अपना परचम फिल्म इंडस्ट्री फहरा दिया।

अपने समय की सुपरहिट फिल्म ” बागी ” के लिए कहना गलत नहीं होगा,कि ” नगमा ” की ही बदौलत फिल्म बागी 1990 के दशक में हिंदी फिल्मों की सातवीं सबसे बड़ी कमाई करने वाली फिल्म बन गई l ” बागी ” फिल्म की कामयाबी के बाद तो नगमा के पास मानो फिल्मों की लाइन सी लग गई । हालांकि वक्तव्य कामयाबी के साथ साथ उनका नाम कई फिल्मी सितारों और क्रिकेट खिलाड़ी के साथ जोड़ा गया।

गांगुली के साथ नाम जोड़ा गया नगमा का नाम

नगमा की खूबसूरती के दीवाने सिर्फ फिल्मी सितारे ही नहीं क्रिकेट जगत की खिलाड़ी भी थे। भोजपुरी अभिनेता रवि किशन और मनोज तिवारी के साथ साथ उनका नाम भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान और मौजूदा बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली के साथ भी जोड़ा गया था।

साड़ी में लगती हैं बेहद खूबसूरत

नगमा ( Nagma ) ki खूबसूरती सिर्फ 90 के दशक तक ही सीमित नहीं रही बल्कि आज भी कायम है।हाल में ही सोशल मीडिया पर उनकी एक खूबसूरत तस्वीर ट्रेंड पर है। तस्वीर को देखें तो नगमा खूबसूरती के मामले में पहले से बेहद खूबसूरत दिख रही हैं। नगमा ने बड़े ही खूबसूरत अंदाज में संतरी रंग ( Orange colour ) की साड़ी पहनी हुई है ।

आज भी उनके चेहरे पर वही चमक और वही हौसला देखने को मिलता है। जैसा सालों पहले उनकी फिल्मों में दिखाई देता था । इस तस्वीर में नगमा ( Nagma) ने अपने बाएं हाथ की कलाई पर एक घड़ी भी पहन रखी है जो खूबसूरत लग रही है। उनकी इस तस्वीर को सोशल मीडिया पर वायरल होते ही फैंस इसे खूब शेयर कर रहे हैं।

बागी से कांग्रेस तक का सफर

नगमा ( Nagma ) ने 90 के दशक में फिल्म ” बागी “से शुरुआत की जिसमे सलमान खान के साथ अभिनय किया। उनकी इस जोड़ी को दर्शकों ने खूब पसंद किया था। पहली ही फिल्म उनकी यह सुपरहिट रही जिस से नगमा ( Nagma ) रातों-रात सुपर स्टार बन गई ।

इसके बाद उन्होंने सनम बेवफा, सुहाग, तुम्हारे हवाले वतन साथियों,एक रिश्ता, मुजरिम , किंग अंकल, कुंवारा, पुलिस जैसी फिल्मों में काम किया ।देखा जाए तो, उनकी ये फिल्में ज्यादा नहीं चल पाई इस वजह से उनका फिल्मी जीवन ज्यादा आगे बढ़ भी सका । इसके बाद नगमा ने राजनीति में अपना हाथ आजमाया और कांग्रेस का दामन थाम लिया। नगमा मोजूदा समय में एक अच्छी राजनेता हैं।

यह भी पढ़ें :-

Bigg Boss Fame model : सिद्धार्थ के गम से निकली ” सिदनाज ” कर रही है सोशल मीडिया पर एड, इतने वसूलती हैं पैसे

Pushpa Craze : क्रिकेट पर छाया फिल्म ” पुष्पा ” का खुमार, साकिब ने किया विकेट लेने के बाद ” अल्लु अर्जुन एक्शन “

 

 

SHARE

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर