Monday, June 27, 2022

Bollywood : ” गंगूबाई काठियावाड़ी ” के प्रमोशन में बिजी पूरी टीम, आलिया, अजय, भंसाली मैदान में उतरे

Entertaiment :-

Gangubai Kathiawadi,बॉलीवुड 2022 की अभिनेत्री आलिया भट्ट अभिनीत बहुचर्चित और विवादित फिल्म ” गंगूबाई काठियावाड़ी ” ( Gangubai Kathiawadi ) आने वाली है। ये फिल्म इंसान की असल जिंदगी पर आधारित है,जिसे संजय लीला भंसाली द्वारा निर्देशित किया गया है।

प्रमोशन करने मैदान में उतरी आलिया और पूरी टीम

फिल्म ” गंगूबाई काठियावाड़ी ” ( Gangubai Kathiawadi ) एक बहुचर्चित और विवादित फिल्म है। इस फिल्म में प्रधानमंत्री नेहरू और डॉन करीम लाला को दिखाया गया तो वही आलिया भट्ट 60 के दशक की एक तवायफ का किरदार निभा रहीं हैं। फिल्म का ट्रेलर आने के बाद पूरी टीम प्रमोशन में जुट गई है।

सिर्फ आलिया ही नही अभिनेता अजय देवगन और निर्देशक संजय लीला भंसाली भी फिल्म के प्रमोशन के लिए मेहनत्वकार रहे हैं। इस फिल्म से अभिनेत्री आलिया भट्ट और निर्देशक भंसाली को बहुत उम्मीदें हैं।

सच्ची जिंदगी पर आधारित है फिल्म गंगुबाई

मशहूर लेखक एस हुसैन जैदी ने अपनी किताब ” माफिया क्वीन्स ऑफ मुंबई ” में खुलासा करते हुए कहा, कि गंगूबाई गुजरात के कठियावाड़ में रहती थी, यही वजह से उनका नाम गंगूबाई कठियावाड़ी
रखा गया। इस किताब में जैदी लिखते हैं कि उन्हें छोटी उम्र में ही वेश्यावृति करने के लिए मजबूर कर दिया गया।

समय के साथ उनके संबंध कुख्यात अपराधी के साथ बने। यूं तो गंगूबाई मुंबई के कमाठीपुरा इलाके में कोठा चलाती थीं लेकिन उन्होंने तवायफों ( Sexworkers ) के अनाथ बच्चों के लिए बहुत काम किया । जिसमे पढ़ाई और उस धंधे से निकलने में अहम था।

प्रेम जाल में फंसा कर पिता के अकाउंटेंट ने कोठे पर बेचा

फिल्म ” गंगूबाई काठियावाड़ी” (Gangubai Kathiawadi) एक असल जिंदगी पर आधारित फिल्म है। और उन असली जिंदगी में नाम गंगा हरजीवनदास काठियावाड़ी था। बताते चलें, कि गंगूबाई बचपन में अभिनेत्री बनने का ख़्वाब देखा करती थीं। उन्हें नाबालिग उम्र ( 16 साल ) में अपने पिता के अकाउंटटेंट से प्यार हो गया और चोरी छुपे शादी कर मुंबई भाग आई, लेकिन होनी को कुछ होना था,

बड़े ख्वाब देखने वालीं गंगूबाई ने शायद कभी सोचा भी नहीं होगा, कि जिस इंसान के प्यार में पागल होकर शादी की वो धोखे से महज पांच सौ रुपये में बंबई ( मुंबई ) के कोठे पर बेच देगा।

“इंशाल्लाह ” ना बन सकी तो बना दी ” गंगूबाई काठियावाड़ी “

फिल्म ” गंगूबाई काठियावाड़ी ” (Gangubai Kathiawadi) का निर्देशन कर रहे संजय लीला भंसाली (Sanjay Leela Bhansali) के साथ फिल्मी जोड़ी के रूप में पहली बार आलिया भट्ट साथ नज़र आएंगी है। इससे पहले संजय लीला भंसाली आलिया भट्ट और सलमान खान के साथ फिल्म ‘इंशाअल्लाह’ बनाने की सोच रहे थे।

लेकिन कुछ कारणों की वजह से सलमान ने अपने कदम पीछे ले लिए थे । जिसके बाद फिल्म ठंडे बस्ते चलती बनी। संजय लीला भंसाली भी फिल्म लेकर दिमाग में चल रहे थे और जल्द ही उन्होंने आलिया भट्ट के साथ फिल्म ” गंगूबाई काठियावाड़ी ” का एलान कर दिया।

फिल्म में है किरदारों की भरमार

संजय लीला भंसाली निर्देशित फिल्म ” गंगूबाई काठियावाड़ी ” ( Gangubai Kathiawadi ) में आलिया भट्ट के साथ साथ इंदिरा तिवारी,शांतनु महेश्वरी, सीमा पाहवा,विजय राज, जैसे सितारों की भरमार है तो वही बड़े सितारों में अजय देवगन और इमरान हाशमी फिल्म में कैमियो का किरदार निभा रहे हैं ।

फिल्म होगी इस माह में रिलीज़

फिल्म ” गंगूबाई काठियावाड़ी ” ( Gangubai Kathiawadi ) मुंबई के 60 के दशक की तवायफ़ पर आधारित फिल्म है। पहले ये फिल्म 23 जुलाई को सिनेमाघरों में आने वाली थी,लेकिन अब इसी माह 18 फ़रवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज़ होने की उम्मीद है।

यह भी पढ़ें :-

Bollywood : अली फ़ज़ल और ऋचा चड्डा करेंगे मार्च में” फुकरे 3 ” के बीच करेंगे शादी,

OTT Platform : शमिता शेट्टी ने तोड़ी बिग बॉस में जाने के लिए चुप्पी, कहा जीजू का मैटर अपसेट कर रहा था।

 

SHARE

Latest news

Related news