कोलकाता. पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी Mamta Banerjee ने मंगलवार को गंगासागर का दौरा किया था। लेकिन उनकी ये यात्रा विपक्षी दल को ज्यादा रास नहीं आई। बंगाल बीजेपी के वरिष्ठ नेता एवं राष्ट्रीय उपाध्यक्ष दिलीप घोष ने सीएम के दौरे पर कटाक्ष किया है। अपने बयान में उन्होंने कहा कि कोलकाता नगर निगम चुनाव के दौरान जो हिंसा और हेरफेर हुई है उसी पाप को धोने के लिए ममता बनर्जी गंगासागर गई थीं। दिलीप घोष ने आगे कहा, “अगर उन्हैं सचमुच गंगा के विकास की चिंता होती, तो बजाए सवाल उठाने के मुख्यमंत्री केंद्र से विशेष योजना के बारे में बात करतीं।

महंत ने की थी ममता की सराहना

गंगासागर दौरे पर पहुंची ममता के लिए महंत ज्ञानदास ने जमकर सराहना की थी। उन्होंने कहा कि ममता जो कहती हैं वह करके दिखाती हैं। महंत की ये टिप्पणी भी दिलीप घोष को रास नहीं आई। जवाब में वे बोले कि महंत राजनीति को नहीं समझते हैं। वह सभी को आशीर्वाद देते हैं और ममता को भी दिया।

ममता बनर्जी ने साधा था केन्द्र पर निशाना

बता दें कि सीएम ममता बनर्जी ने गंगासागर से मोदी सरकार पर निशाना साधा था। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा था कि केन्द्र द्वारा गंगासागर मेले को लेकर हमेशा ही सौतेला व्यवहार किया जाता रहा है। मोदी सरकार कुंभ मेले के लिए तो सारा पैसा देती है, लेकिन यहां एक पैसा नहीं है। उन्होंने कहा कि गंगासागर मेले को राष्ट्रीय मेले का दर्जा देने संबंधित, बंगाल की सरकार कई बार चिट्ठी भी लिखी है। लेकिन केन्द्र की ओर से कोई जवाब नहीं आया। वे इस मामले में पीएम से व्यक्तिगत रुप से भी बात कर चुकी हैं लेकिन नतीजा सिफर ही रहा है।

यह भी पढ़ें :

Malegaon Blast : मालेगांव विस्फोट के गवाह के बयान से मामले में नया मोड़, आरएसएस नेता बोले मनमोहन, सोनिया माफी मांगें

UP Assembly Election 2022 : यूपी विधानसभा चुनाव 2022 चुनाव आयोग ने तय किया लंच-डिनर का भी रेट

 

देश और दुनिया की ताजातरीन खबरों के लिए हमे फॉलो करें फेसबुक,ट्विटर