South India : दक्षिण भारत

Birthday Superstar, दक्षिण भारत में सुपर स्टार्स की भरमार है, और हर किसी की जीवनी एक से बढ़ कर एक है, उन्ही में से एक है विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi), दक्षिण भारत की फिल्मों के एक जाने-माने सुपर स्टार कलाकार हैं। जिनका पूरा नाम है विजय गुरुनाथ सेतुपति कालीमथु, सेतुपति एक अभिनेता होने के साथ-साथ आम जिंदगी बिताने वाले कलाकार तो है ही साथ ही एक निर्माता, संवाद लेखक और गीतकार भी हैं।

सेतु ने बहुत सारी तमिल फिल्मों (Tamil Films) में काम किया । बताते चले, कि कलाकारी से पहले विजय एक अकाउंटेंट भी रह चुके हैं, मगर उनका पैशन तो एक्टिंग करना था । इसलिए उन्होंने अपने हुनर और शोक को अपने अंदर ही अंदर जिंदा रखा और फिर वक्त की करवट बदलते ही एक्टिंग से जुड़ गए । विजय ने अपने फिल्मी करियर की शुरुआत बतौर सपोर्टिंग एक्टर के तौर पर की ।

वक्त बदलता गया और सही समय पर एक बड़ा रोल ऑफर हुआ, साल 2010 में आई फिल्म ” थेनमर्कु परुवाकाटरू” (Thenmarku Paruvakataru) में उन्हें एक्टिंग करने का मोका मिला जिसमे उन्होंने मुख्य भूमिका निभाई का किरदार निभाया । इसके बाद साल 2012 में आई फिल्म “सुंदरपंडिअन” में विजय ने बतौर विलेन का रोल निभाया । जिसकी खूब तारीफ हुई । विजय ने अब तक साउथ की 30 से ज़्यादा फिल्मों में काम किया है ।

विजय ने अपनी पॉकेट मनी कमाने के लिए सेल्समैन, होटल में कैशियर और फोन बूथ ऑपरेटर की भी नौकरी की थी. कॉलेज के खत्म होते ही इन्होंने अकाउंटेंट की नौकरी पकड़ ली थी. विजय के तीन भाई बहन बी थे जिनकी जिम्मेदारी भी इन्हीं के उपर थी इसलिए बाद में ये दुबई चले गए क्योंकि वहां बारत के मुकाबले 4 गुना ज्यादा पैसे मिल रहे थे.

चेहरा था फोटोजेनिक, ऑनलाइन हुआ प्यार कर ली शादी

सेतु भारत ही नहीं विदेश में रह कर भी अपनी ज़िंदगी का अहम हिस्सा गुजार चुके हैं। सऊदी अरब के दुबई में काम करने वाले सेतु को ऑनलाइन जेस्सी से मुलाकात हुई, और मुलाकात की बातों में दोनों के बीच प्यार हो गया जिसके बाद दोनों ने शादी की । विजय सेतुपति (Vijay Sethupathi) दुबई के अपनी नौकरी से खुश नहीं थे, इसलिए वो अपने देश आ गए.

यहां उन्होंने अपने दोस्त के साथ “इंटीरियर डेकोरेशन” interior decoration का काम शुरू किया । साथ ही सेतु ने मार्केटिंग कंपनी भी ज्वाइन कर ली, यही से सेतुपति का सितारा चमक उठा और मुलाकात एक निर्देशक बाबू महेंद्र से हुई, सेतु को देखने के बाद उन्होंने उसे एक्टिंग में आने को कहा और बताया कि, उनका विजय चेहरा कितना फोटोजेनिक है। जिसका उन्हें फायदा उठाना चाहिए।

राजपलायम में पैदा हुए सेतुपति

दक्षिण भारत में सुपरस्टार और निर्देशक विजय सेतुपति का जन्म 16 जनवरी 1978 को तमिलनाडु के राजपलायम में हुआ । सेतुपति की शिक्षा चेन्नई के कोडंबक्कम के एमजीआर हायर सेकंडरी स्कूल MGR higher secondary school से हुई, उन्होंने आगे की पढ़ाई चेन्नई के धनराज बैड जैन कॉलेज Dhanraj bad jain collage से की ।

उन्होंने बी. कॉम B.com तक की पढ़ाई की है।बताते चले, कि विजय की पत्नी जेस्सी सेतुपति हैं और उन्होंने लव मैरेज साल 2003 में की, दोनों के दो खूबसूरत बच्चे बेटी श्रीजा और बेटा सूर्या है

सेतुपति ने जीते बहुत सारे अवॉर्ड

विजय सेतुपति अपने आप में साउथ के सुपरस्टार हैं। साल 2010 में कई सारी शॉर्ट फिल्मों में काम करने वाले सेतुपति ने बेहतरीन एक्टिंग के साथ साथ सादगी से जिंदगी जीने वाले इंसान हैं।

सेतुपति बेहतरीन एक्टिंग के दम पर का कई अवॉर्ड अपने नाम कर चुके हैं। वही साल 2015 में आई उनकी फिल्म “ऑरेंज मिठाई” का विजय ने लेखन के साथ साथ बतौर निर्माता काम किया, सेतुपति ने खुद कई गाने भी लिखे । विजय सेतुपति आज “प्रोडक्शन हाउस” के मालिक भी हैं उन्होंने अपने नाम से ही Vijay Sethupathi Production House खोल रखा है।

यह भी पढ़ें :-

Uttar Pradesh Election : मैं पुकारूं और पापा ना सुनें, ऐसे तो हालात नही- संघमित्रा मौर्य

Omicron Affect In USA अमेरिका में ओमिक्रॉन की सुनामी

 

SHARE