Tuesday, July 5, 2022

बिहार: लालू यादव के 15 ठिकानों पर CBI के छापे, राबड़ी देवी से हो रही है पूछताछ

बिहार:

पटना।  बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री और राष्ट्रीय जनता दल के अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव के बिहार स्थित 15 ठिकानों पर आज सीबीआई ने ताबड़तोड़ छापेमारी की है. बताया जा रहा है कि ये छापेमारी भ्रष्टाचार के मामले में हुई है. ताजा जानकारी के अनुसार सीबीआई की टीम अभी लालू यादव की पत्नी और पूर्व मुख्यमंत्री राबड़ी देवी से पूछताछ कर रही है।

ये है राजद सुप्रीमो पर आरोप

बात दें कि राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव पर आरोप है कि जब वो रेल मंत्री थे, उस दौरान उन्होंने अपने कई पहचान वालों को रेलवे में नौकरी दिलाई थी. जिसके बदले उनके परिवार वालों को सस्ती दरों पर काफी जमीन मिली थी. इसी मामले में सीबीआई को शक है कि संभवत जमीन खरीदाररी में बदले में पैसा नहीं दिया गया था।

इन जगहों पर हुई छापेमारी 

जानकारी के मुताबिक लालू प्रसाद यादव के दिल्ली, बिहार के पटना और गोपालगंज समेत 17 जगहों पर सीबीआई की टीम छापेमारी कर रही है।

दिल्ली में हैं लालू

गौरतलब है कि लालू यादव इस समय दिल्ली में हैं. वे अपनी बेटी मीसा भारती के दिल्ली स्थित आवास पर है. बता दें कि लालू प्रसाद यादव साल 2004 से 2009 तक यूपीए सरकार में रेल मंत्री रहे थे।

समर्थकों ने लगाए नारे

तेज प्रताप यादव के समर्थक राबड़ी देवी के आवास के बाहर इकट्ठा हुए, ‘कार्रवाई बंद करो’ का नारे लगा रहे हैं। इधर राबड़ी स्थित आवास पहुंचे लालू समर्थकों का कहना है कि यह बहुत पुराना मामला है और परेशान करने के लिए ही इस तरह की कार्रवाई की जा रही है।राजद समर्थकों का कहना है कि इस मामले में सीबीआई के पास कोई सबूत नहीं है।

महुआ के विधायक ने उठाए कार्रवाई पर सवाल

तेजस्वी यादव के करीबी महुआ से राजद विधायक मुकेश रोशन ने कहा कि यह परेशान करने के इरादे से किया जा रहा है। उन्होंने कहा कि मुजफ्फरपुर बालिका मामले और सृजन घोटाले में क्या हुआ? कई सालों से सत्ता से बाहर रहने वालों के खिलाफ कार्रवाई क्यों की जा रही है?

यह भी पढ़ें:

Delhi-NCR में बढ़े कोरोना के केस, अध्यापक-छात्र सब कोरोना की चपेट में, कहीं ये चौथी लहर का संकेत तो नहीं

IPL 2022 Playoff Matches: ईडन गार्डन्स में हो सकते हैं आईपीएल 2022 के प्लेऑफ मुकाबले, अहमदाबाद में होगा फाइनल

Latest news

Related news

<1-- taboola end -->