Tuesday, August 16, 2022

Bihar: राजधानी पटना बनीं कोरोना का हॉट स्पॉट, इस बार हाई कोर्ट के जज समेत कई कर्मचारी हुए संक्रमित

बिहार. देश में कोरोना Corona का प्रकोप लगातार जारी है। बिहार की राजधानी पटना Patna तो महामारी का हॉट स्पॉट बन चुकी है। सोमवार को पटना हाई कोर्ट के कई जजों समेत अन्य कर्मचारी कोविड पॉजिटिव पाए गए हैं। बता दें कि इससे एक दिन पहले नर्मदा मेडिकल कॉलेज NMCH के 84 डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की जांच रिपोर्ट पॉजिटिव आई थी। इसके अलावा PMCH और AIIMS के कुछ डॉक्टर भी संक्रमित मिले थे।

अगले आदेश तक वर्चुअल सुनवाई

हाई कोर्ट के जजों एवं कर्मचारियों के संक्रमित मिलने से प्रशासन सकते में है। हाई कोर्ट के रजिस्ट्रार जनरल की ओर से एक आदेश जारी करते हुए कहा गया है कि मंगलवार से अगले आदेश तक हाई कोर्ट परिसर में प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा। आगे मामलों की सुनवाई ऑनलाइन होगी। इसके लिए हाई कोर्ट प्रशासन की ओर से संबंधित अधिवक्ता को एक लिंक भेजा जाएगा जिससे जुड़कर वे सुनवाई में भाग ले सकते हैं।

पटना बना हॉट स्पॉट

बिहार में कोरोना संक्रमण बेलगाम हो चुका है। राज्य में प्रतिदिन 300 से ज्यादा नए केस सामने आ रहे हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार सोमवार को बिहार में कोरोना के 344 मामले सामने आए, जिनमें से 160 नये अकेले राजधानी पटना से मिले। एनएमसीएच में सोमवार को एक बार फिर हुई जांच में 72 डॉक्टर संक्रमित पाये गये हैं। अब यहां संक्रमित डॉक्टर और स्वास्थ्यकर्मियों की संख्या बढ़कर 168 हो चुकी है। इसके अलावा शिक्षा विभाग के 10 कर्मचारी भी कोरोना संक्रमित मिले हैं।

पटना डीएम की अपील – पैनिक न करें

पटना के डीएम डॉ चंद्रशेखर सिंह ने लोगों से अपील करते हुए कहा है कि वे ज्यादा पैनिक न करें। शहर में कोरोना के मामले जरूर बढ़े हैं, लेकिन मरीजों में गंभीर लक्षण नहीं दिख रहे हैं। हालांकि प्रशासन स्थिति पर नजर रखे हुए है और राज्य सरकार के नए निर्देशों का इंतजार कर रही है। बिहार सरकार मंगलवार को राज्य में नए प्रतिंबंध लगा सकती है।

यह भी पढ़ें :

Covid 19 Update: देश में कोरोना विस्फोट 24 घंटे में 37,379 नये मामले, महाराष्ट्र-दिल्ली की हालत खराब

Padmashree Prof Manindra Agarwal Says : पद्मश्री प्रो. मणींद्र अग्रवाल ने कहा, अगर कोरोना गाइड लाइन का पालन नहीं हुआ तो तीसरी लहर का पीक फरवरी में हो सकता है

 

Latest news