Thursday, February 2, 2023
spot_img

Bharat Jodo Yatra : ‘मैं गुलाम नबी आज़ाद से माफ़ी मांगता हूं…’ जम्मू में बोले Rahul Gandhi

जम्मू : इन दिनों राहुल गांधी जम्मू कश्मीर में कांग्रेस की भारत जोड़ो यात्रा का नेतृत्व कर रहे हैं. इस दौरान राहुल गांधी ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की जिसमें उन्होंने दिग्विजय सिंह से लेकर गुलाम नबी आज़ाद को भारत जोड़ो यात्रा का निमंत्रण ना देने पर बात की.

क्या बोले राहुल गाँधी ?

दरअसल राहुल गांधी से मीडिया ने गुलाम नबी आजाद को भारत जोड़ो यात्रा का न्योता न दिए जाने को लेकर सवाल किया था. जिसपर उन्होंने मीडिया को बताया कि ‘गुलाम नबी आजाद की पार्टी के ज्यादातर लोग तो हमारे साथ बैठे थे जिनमें से 90% लोग कांग्रेस में शामिल हो गए. उस तरफ केवल गुलाम नबी आजाद रह गए हैं. मैं उनका सम्मान करता हूं। यदि मैंने उन्हें किसी तरह का दुख पहुंचाया हो तो मैं उनसे माफी मांगता हूं।’ बता दें, गुलाम नबी आजाद ने कांग्रेस से इस्तीफा देकर अपनी पार्टी बनाई थी. फिलहाल उनकी पार्टी के अधिकांश नेता दोबारा कांग्रेस में शामिल हो गए हैं.

राहुल की दिग्विजय को लताड़!

दिग्विजय सिंह के पुलवामा हमले और सर्जिकल स्ट्राइक वाले बयान पर कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने अब किनारा कर लिया है. राहुल गाँधी का कहना है कि जो भी दिग्विजय सिंह ने कहा है वो उससे सहमत नही हैं. राहुल गांधी ने आगे कहा कि उन्हें आर्मी पर पूरा भरोसा है। आर्मी जो भी ऑपरेशन करे उसका सबूत देने की जरूरत नही है. इतना ही नही राहुल गांधी ने आगे कहा की दिग्विजय सिंह पार्टी से ऊपर नहीं हैं.

दिग्विजय का बयान

दरअसल, मंगलवार को कांग्रेस नेता दिग्विजय सिंह ने सर्जिकल स्ट्राइक पर सवाल उठाते हुए कहा था कि हमारे CRPF के 40 जवान पुलवामा में शहीद हो गए थे. उस समय अधिकारियों ने प्रधानमंत्री मोदी से अनुरोध किया था कि सभी जवानों को एयरलिफ्ट किया जाए. लेकिन पीएम नहीं मानें और ऐसी चूक कैसे हो गई? वह आगे कहते हैं कि सर्जिकल स्ट्राइक किया गया, लेकिन सबूत नहीं दिखा. भाजपा सिर्फ और सिर्फ झूठ फैलाती है.

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news