Thursday, February 2, 2023
spot_img

BBC Documentary Screening: ‘कैंपस में शांति भंग करना चाहता है SFI’, जामिया की VC का बयान

नई दिल्ली: गुजरात दंगों को लेकर पीएम मोदी पर बनी बीबीसी की डॉक्यूमेंटरी से जुड़ा विवाद थमने का नाम नही ले रहा है. जहां एक ओर इस विवादित डॉक्यूमेंटरी को लेकर कल(२४ जनवरी) जवाहर लाल नेहरू यूनिवर्सिटी (JNU) विवादों में रहा आज जामिया विश्वविद्यालय में इसकी स्क्रीनिंग को लेकर संघर्ष चल रहा है. JNU विवादित डॉक्यूमेंट्री देखते समय पथराव की घटना सामने आने के बाद अब Jamia University में इस डॉक्यूमेंट्री को लेकर माहौल गरमा गया है.

शांति भंग करना चाहता है SFI-VC

दरअसल जामिया के छात्रों ने इस विवादित फिल्म की स्क्रीनिंग का फैसला किया था. इसके बाद बुधवार को युनिवर्सिटी में टकराव जैसी स्थिति बन गई. इसी बीच जामिया की वाइस चांसलर नजमा अख्तर का बयान सामने आया है. उन्होंने कहा है कि ‘SFI इस स्क्रीनिंग से कैंपस में शांति भंग करना चाहता है ‘

तस्वीरें आ रही हैं सामने

वामपंथी समूह के सदस्यों समेत 12 से अधिक छात्रों को पुलिस ने हिरासत में ले लिया है. सभी छात्रों की कक्षाएं निलंबित कर दी गईं हैं. फिलहाल जो तस्वीरें और वीडियोज़ सामने आ रहे हैं उसमें छात्र कार्यकर्ताओं को बैनरों को लहराते हुए और कार्रवाई के खिलाफ नारे लगाते हुए देखा जा सकता है. पुलिस द्वारा छात्रों को घसीटते देखा जा सकता है. दूसरी ओर जामिया कैंपस में किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए Riot Control फोर्स भी बुलाई गई है. पुलिसकर्मियों की वैन और आंसू गैस वाले गन की तस्वीरें सामने आ रही हैं.

 

डॉक्यूमेंट्री को लेकर जेएनयू में हुआ बवाल

बता दें कि इससे पहले बीबीसी की इस प्रतिबंधित डॉक्यूमेंट्री को दिखाए जाने को लेकर दिल्ली के जवाहर लाल नेहरू विश्वविद्यालय में जमकर बवाल हुआ। बताया जा रहा है कि मंगलवार रात डॉक्यूमेंट्री को देख रहे छात्रों पर पथराव किया गया। पथराव किसने किया, यह अभी पता नहीं चल पाया है। हमलावर अंधेरे का फायदा उठाकर भाग गए। गौरतलब है कि इससे पहले विश्वविद्यालय छात्र संघ कार्यालय की बिजली और इंटरनेट मंगलवार रात बंद कर दिया गया था, जिसे बाद में बहाल कर दिया गया।

एके एंटनी के बेटे ने किया बैन का समर्थन

गौरतलब है कि प्रधानमंत्री मोदी पर बनी बीबीसी डॉक्यूमेंट्री को लेकर देशभर में बवाल जारी है। जहां एक ओर केंद्र की बीजेपी सरकार ने इस डॉक्यूमेंट्री को यूट्यूब और ट्विटर पर ब्लॉक कर दिया है। वहीं, विपक्षी दल इस डॉक्यूमेंट्री का समर्थन कर रहे हैं।

दिल्ली का अगला मेयर, गुजरात चुनाव और फ्री रेवड़ी, मनीष सिसोदिया ने बताए सारे राज!

India News Manch पर बोले मनोज तिवारी ‘रिंकिया के पापा’ पर डांस करना सबका अधिकार

Latest news