Thursday, February 2, 2023
spot_img

छोटू के साथ चिता तक जाने वाली, जीने-मरने की कसम खाने वाली आरती ने की शादी

नई दिल्ली. कुछ महीनों पहले प्यार में जीने-मरने की कसमें खाने वालीं बिहार की आरती-छोटू की प्रेम कहानी तो आपको याद ही होगी. ये वही प्रेम कहानी है, जिसमें आरती के घरवालों ने उसके प्रेमी छोटू की हत्या कर दी थी. अपने प्रेमी छोटू की हत्या के बाद आरती ने कसम खाई थी कि उसने छोटू से सच्चा प्यार किया है और वो ज़िन्दगी भर उसकी विधवा बनकर रहेगी. लेकिन अब, आरती ने छोटू के छोटे भाई मनु के साथ शुक्रवार की रात शादी कर ली. बता दें ये कि ये वही मामला जो खूब सुर्ख़ियों में था, इस मामले में छोटू की प्रेमिका आरती अपने प्रेमी के हत्यारे को सजा दिलाने की मांग कर रही थी, इसके साथ ही वो छोटू के शव के साथ ही उसके घर चली गई थी और वहां वह छोटू की विधवा के रूप में ही रहने लगी थी.

जानकारी के मुताबिक, रानीगंज थाना क्षेत्र के बढ़ोआ गांव में बीते छह जुलाई को छोटू की उसकी प्रेमिका आरती कुमारी के पिता, भाई, भाभी, जीजा समेत बाकी लोगों ने पीट-पीट कर और बिजली करंट लगाकर हत्या कर दी थी, इस हत्या के बाद आरती ने अपने ही घरवालों के खिलाफ केस दर्ज करवाया था और खुद अपने प्रेमी छोटू की विधवा के रूप में उसके घर में रहने लगी थी.

क्यों की छोटू के भाई से शादी

छोटू की मौत के बाद उसके पिता ने आरती को अपने घर में छोटू के प्यार की निशानी के रूप में रखा और उसकी खूब देख-रेख की. इसी बीच लोगों ने तरह-तरह के सवाल उठाने शुरू किए कि आरती किस हैसियत से छोटू से घर में रह रही है. साथ ही ये भी सवाल उठने लगे कि जो लड़की अपने माता-पिता की नहीं हुई वो छोटू के घरवालों की क्या होगी. ऐसे में, छोटू के पिता उमेश यादव ने अपने बेटे मनु कुमार के साथ पूरे विधि-विधान के साथ शुक्रवार को शादी कर ली.

एक ओर आरती ने छोटू के भाई के साथ शादी कर ली तो वहीं दूसरी ओर आरती के पिता और भाई को घटना के दिन ही रानीगंज पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया था और बाद में एक-एक कर आरती के पूरे परिवार को सज़ा हो गई.

 

मध्य प्रदेश: भारत जोड़ो यात्रा में साइकिल चलाते दिखे राहुल गांधी, कल चलाई थी बाइक

राहुल गांधी ने साधा बीजेपी पर निशाना, कहा- ‘मेरी इमेज खराब करने में लगा दिए हजारों करोड़’

Latest news