Monday, January 30, 2023

Ankita Murder Case : पार्टी ने निकाले गए आरोपी पुलकित के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित

देहरादून : उत्तराखंड के अंकिता भंडारी मर्डर केस में अब भाजपा ने बड़ी कार्रवाई करते हुए आरोपी पुलकित के पिता विनोद आर्य और भाई अंकित आर्य को पार्टी से बेदखल कर दिया है. बीजेपी ने तत्काल प्रभाव से दोनों को अपने पदों से निष्कासित कर दिया है. बता दें, उत्तराखंड सरकार में आरोपी पुलकित के भाई उत्तराखंड अन्य पिछड़ा वर्ग आयोग के नामित उपाध्यक्ष थे. जिससे अब उन्हें तत्काल प्रभाव से हटा दिया गया है.

ankita murder row

पत्र जारी कर दी सूचना

इस बारे में जानकारी देते हुए उत्तराखंड बीजेपी के प्रदेश महामंत्री राजेंद्र सिंह बिष्ट के नाम से पत्र जारी किया गया है. इस पत्र में प्रदेश अध्यक्ष महेंद्र भट्ट ने अंकिता की हत्या का संज्ञान लेते हुए दोनों को पद से निष्काषित करने की बात कही है. पत्र में लिखा है, “डॉ. विनोद आर्य और उनके बेटे अंकित आर्य निवासी हरिद्वार को भारतीय जनता पार्टी से तत्काल प्रभाव से निष्कासित किया है.”

अंकिता का शव बरामद

बता दें कि इससे पहले आज अंकिता का शव पुलिस ने बरामद कर लिया। पीड़िता की डेडबॉडी पुलिस को चिला नहर के पास मिली है। परिवारवालों की मौजूदगी में शव को ऋषिकेश एम्स भेज दिया गया है।

18-19 सिंतबर से गायब थी

गौरतलब है कि अंकिता भंडारी पौढ़ी गढ़वाल जिले के यमकेश्वर विधानसभा क्षेत्र के एक प्राइवेट रिजॉर्ट में रिसेप्शनिस्ट के रूप में कार्य करती थी। वो बीते 18-19 सिंतबर से गायब थी। पुलिस ने और एसडीआरएफ की टीमें पिछले 5 दिनों से चिला नहर में तलाशी अभियान चला रही थी।

तीन आरोपी गिरफ्तार

उत्तराखंड पुलिस ने जानकारी दी है कि इस हत्याकांड में ती आरोपियो को गिरफ्तार किया गया है। जिसमें बीजेपी नेता का बेटा पुलकित आर्य भी शामिल है। सभी आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि पुलकित आर्य ही उस रिजॉर्ट का संचालक था। अंकिता के लापता होने के बाद तीनो आरोपी फरार थे।

यह भी पढ़ें-

Russia-Ukraine War: पीएम मोदी ने पुतिन को ऐसा क्या कह दिया कि गदगद हो गया अमेरिका

Raju Srivastava: अपने पीछे इतने करोड़ की संपत्ति छोड़ गए कॉमेडी किंग राजू श्रीवास्तव

Latest news