Saturday, August 13, 2022

Prithviraj Film: विवादों से घिरी ‘पृथ्वीराज’ फिल्म, गलत इतिहास दिखाने पर हो रहा विवाद

Prithviraj Film Controversy 

नई दिल्ली: Prithviraj Film अक्षयकुमार और मानुषी छिल्लर की आने वाली फिल्म पृथ्वीराज रिलीज होने से पहले ही विवादों में घिर गई है. इस फिल्म को रिलीज होने से रोकने के लिये राजस्थान का गुर्जर समुदाय धमकी देने पर तुला हुआ है. इस फिल्म को लेकर गुर्जरों का कहना है की महाराजा पृथ्वीराज चौहान इसमें राजपूत बताया गए है. लेकिन हकीकत में महाराज पृथ्वीराज चौहान गुर्जर थे, राजपूत नहीं.

वहीं दूसरी तरफ राजपूतों की मानें तो राजपूतों ने गुर्जरों के इस दावे को नकार दिया है. अगर ऐसे ही अगर पृथ्वीराज चौहान के लिए ‘राजपूत’ शब्द इस्तेमाल किया गया तो वे लोग इस फिल्म को रिलीज होने नहीं देंगे.इससे पहले भी इस फिल्म पर विवाद हुआ था करणी सेना के लोगों ने पृथ्वीराज चौहान फिल्म के टाइटल में अधूरा नाम देने पर आपत्ति जताई थी. समाज के कुछ लोगों का कहना है कि अगर फिल्म में बदलाव नहीं किए गए तो वो इसे थिएटर नहीं लगने देंगे.

विरोध में किया सड़क जाम

एक रिपोर्ट्स अनुसार अजमेर में फिल्म पृथ्वीराज को लेकर विरोध प्रदर्शन किया है. समाज के लोग रैली निकालकर कलेक्ट्रेट पहुंचे और भारी संख्या में लोगो ने सड़क जाम कर दिया. गुर्जर नेता हिम्मत सिंह के कहना है कि पृथ्वीराज चौहान फिल्म पूरी तरह कल्पना पर आधारित है. उन्होंने कहा कि 13वीं शताब्दी से पहले राजपूत कभी अस्तित्व में आए ही नहीं थे. हमने इन तथ्यों को साबित किया है और राहपुत समाज ने भी इसे मान लिया है. इसलिए उन्होंने खुद के क्षत्रिय होने के बजाए राजपूत होने का दावा किया है.

अगले साल रिलीज होगी ‘पृथ्वीराज’

‘पृथ्वीराज’ फिल्म अगले साल 21 जनवरी 2022 को सिनेमाघरों में रिलीज होगी. इस फिल्म में साल 2017 में मिस वर्ल्ड हीं मानुषी छिल्लर पहली बार बॉलीवुड में एंट्री ली है. फिल्म में मानुषी छिल्लर ने पृथ्वीराज की प्रेमिका संयोगिता का किरदार निभाया है. सोनू सूद और संजय दत्त की भी अहम भूमिका में हैं. पृथ्वीराज फिल्म को चंद्रप्रकाश द्विवेदी ने निर्देशित किया है.

ये भी पढ़ें :-

Pawan Singh New Song: पवन सिंह का नया गाना ‘एहि खातिर आरा अईले’ जमकर हो रहा वायरल

PM Modi at Bareilly Airport: बरेली एयरपोर्ट पर प्रधानमंत्री ने परखी भाजपा की विधानसभा चुनाव की तैयारी

 

Latest news